बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा के हरनौत और एकंगरसराय में भी कोरोना ने दी दस्तक, जिले में संख्या पहुंचा 39

नालंदा के हरनौत और एकंगरसराय में भी कोरोना ने दी दस्तक, जिले में संख्या पहुंचा 39

NALANDA : जिले में पिछले 24 घंटा के अंदर 3 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही कोरोना रोगियों की संख्या जिला में 39 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को चौथी अपडेट जारी की गई. जिसमें प्रधान सचिव संजय कुमार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 4 नए मरीज नालंदा, सीवान और अरवल से सामने आये हैं. नालंदा के एकंगरसराय और हरनौत से दो मामले सामने आये हैं.

सीवान के बारहरिया और अरवल के कुर्था से एक-एक मामले सामने आये है. इस तरहनगरनौसा, सिलाव, बिहारशरीफ, अस्थावां, राजगीर के बाद अब हरनौत व एकंगरसराय में भी नया कोरोना मामला सामने आया है. दिल्ली से एकंगरसराय बाजार के 42 वर्षीय और हरनौत के रूपसपुर गांव के 24 वर्षीय युवक अपने घर लौटा था. दोनों अपने-अपने प्रखंडों में बने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे हैं. 

वहीं, शुक्रवार को मिला संक्रमित युवक अस्थावां के कैला-फतेहपुर का रहने वाला है. कुछ दिन पहले वह सूरत से आया था. नया कोरोना रोगी मिलने से इन प्रखंडों के ग्रामीणों में दहशत है. स्वास्थ्य व जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. जिले में पहले से ही पांच हॉट स्पॉट कंटेंमेंट जोन में हैं. अब तीन और नए स्पॉट भी इसमें शामिल हो गये हैं. राहत की बात यह कि अब तक 39 रोगियों में से 36 रोगी ठीक हो चुके हैं.  

इनमें से राजगीर के करमुबिगहा का युवक अब भी बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर मोहल्ला के क्वारंटाइन सेंटर में है.  जबकि, अन्य 35 रोगी ठीक होकर घर वापस आ चुके हैं. इनमें से 18 लोग होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं. राजगीर के युवक की दोबारा कोरोना रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है. रविवार को इसका सैंपल फिर से जांच के लिए भेजा जाएगा. अगर ये रिपोर्ट भी निगेटिव आयी तो घर वापस होम क्वारंटाइन पर भेजा जाएगा. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News