कोरोना को लेकर जीविका दीदियों को सरकार का निर्देश, कहा की घर घर जाइये.......

कोरोना को लेकर जीविका दीदियों को सरकार का निर्देश, कहा की घर घर  जाइये.......

PATNA :कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बिहार सरकार के ग्रामीण विकास विभाग में जीविका दीदियों को निर्देश दिया है कि आप लोग रूरल एरिया में घर-घर जाकर लोगों को इस बीमारी के खिलाफ जागरूक कीजिए ।गौरतलब है कि कोरोना वायरस से पूरी दुनिया त्राहिमाम कर रही है और भारत भी इस के शिकंजे में धीरे-धीरे करता चला जा रहा है। बिहार में अभी तक 3 रोगियों के पॉजिटिव होने की खबर है। वहीं इसके बढ़ने के भी आसार हैं। इसे देखते हुए सरकार ने जीविका दीदियों को निर्देश दिया है कि वह घर घर जाएं और लोगों को इस बीमारी के खिलाफ जागरूक करें।

जीविका दीदी घर घर जा कर जगाएंगी कोरोना के खिलाफ अलख

कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार प्रयासरत है ।अपने तरीके से हर उपाय कर रही है। पूरे बिहार में लॉक डाउन कर दिया गया है। लेकिन अब जीविका दीदियों के कंधे पर एक बड़ा बोझ डाला जा रहा है । वह यह कि ये लोग घर घर जाकर लोगों को इस महामारी के खिलाफ जागरूक करेंगे। कोरोना संदिग्धों की बढ़ती संख्या को देखकर सरकार परेशान है। बता दें कि काफी संख्या में खाड़ी देशों से और 

कोरोना पीड़ित प्रदेशों से लोग बिहार पहुंच चुके हैं। कल पटना बस स्टैंड पर जो स्थिति थी वह भयावह थी ।वह एक अच्छा संकेत नहीं था ।सरकार अपने तरीके से लोगों को जागरूक करने का प्रयास कर रही है ।अब यह दारोमदार ग्रामीण विकास विभाग के तहत काम करने वाले जीविका दीदियों पर है ग्रामीण विकास विभाग ने इन्हें पर्चा बांटने का काम सौंपा है ताकि इस संक्रमण को हर कीमत पर रोका जाए। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग का दावा है ढाई लाख से ऊपर लोगों का स्कैनिंग भी किया गया है वहीं 185  सैंपल की जांच भी की गई है जिसमें तीन पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं।

Find Us on Facebook

Trending News