प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश कोरोना से मुक्त होगा और आत्मनिर्भर भी बनेगा : गोपाल जी ठाकुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश कोरोना से मुक्त होगा और आत्मनिर्भर भी बनेगा : गोपाल जी ठाकुर

DARBHANGA : दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है. उन्होंने इस ऐतिहासिक दिन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित वैक्सीन निर्माण में लगे विशेषज्ञों के प्रति आभार व्यक्त किया तथा समस्त मिथिलावासी सहित सम्पूर्ण देशवासियों को बधाई दी. सांसद ठाकुर ने कहा की पूरे देश को आज के इस ऐतिहासिक दिन का बेसब्री से इंतजार था. जब प्रधानमंत्री मोदी ने विश्व के सबसे टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि भारत का टीकाकरण अभियान बहुत ही मानवीय और महत्वपूर्ण सिद्धांतों पर आधारित है, जिसे सबसे ज्यादा जरूरत है उसे सबसे पहले कोरोना का टीका लगेगा. 

सांसद ने कहा कि कोरोना वैक्सीन की दो डोज लगनी बहुत जरूरी है. पहली और दूसरी डोज के बीच लगभग एक महीने का अंतराल भी रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि देश मे पहले चरण में ही 3 करोड़ लोगों का टीकाकरण होगा और दूसरे चरण में 30 करोड़ की संख्या तक को कवर किया जाएगा. ठाकुर ने कहा कि भारत के वैक्सीन, वैज्ञानिक, मेडिकल सिस्टम, भारत की प्रक्रिया की पूरे विश्व में बहुत ही विश्वसनीय है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनिया भर के करीब 60% बच्चों को जो जीवन रक्षक टीके लगते हैं, वो भारत में ही बनते हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय वैक्सीन अन्य विदेशी वैक्सीन की तुलना में बहुत सस्ती हैं और इनका उपयोग भी उतना ही आसान है. यही वैक्सीन भारत को कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में निर्णायक जीत दिलाएगी. 

सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा कि पूरे कोरोना कालखंड में देशवासियों ने पूरे आत्मविश्वास के साथ प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व पर भरोसा जताया है. उन्होंने कहा की पीएम ने देश को बचाने के साथ - साथ आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ाने का भी कार्य किया, जिसकी सराहना पूरे विश्व ने की है. सांसद ने डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, एम्बुलेंस ड्राइवर, आशा वर्कर, सफाई कर्मचारी, पुलिस कर्मी, बैंक कर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर्स सहित सभी कोरोना वारियर्स का भी आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा की टीकाकरण अभियान के साथ साथ सतर्कता भी जरूरी है, आम लोग मास्क जरूर लगाएं और आपस में 2 गज की दूरी बनाये रखे. 

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News