बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इस देश में फैला कोरोना तो 20 लाख रु तक का टिकट लेकर अपने वतन लौटे लोग

इस देश में फैला कोरोना तो 20 लाख रु तक का टिकट लेकर अपने वतन लौटे लोग

Desk: कोरोना के प्रकोप ने अब लगभग पूरी दुनिया को अपनी जद में ले लिया है और अमेरिका भी इससे अछूता नहीं है. अमेरिका में संक्रमण तेजी से फैल रहा है और मरने वाले लोगों के आंकड़े में भी बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में वहां रहने वाले दूसरे देशों के गैर अमेरिकी नागरिक भी डरे हुए हैं और वो जल्द से जल्द अपने देश लौट जाना चाहते हैं. इसके लिए लोग कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं.

जैसे ही अमेरिका में कोरोनो वायरस का संक्रमण पूरी तरह फैला, धनी चीनी परिवारों के माता-पिता अपने बच्चों को घर वापस लाने के लिए निजी जेट संचालकों को हजारों डॉलर का भुगतान कर सिर्फ एक सीट देने के लिए गुहार लगा रहे हैं.

बता दें कि संक्रमण फैलने के बाद अमेरिका में भी सीमा सील कर दी गई है और कमर्शियल विमानों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

शंघाई के एक वकील ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि अमेरिका के हाई स्कूल में पढ़ने वाली अपने बेटी से जब उन्होंने पूछा, अगर उसे 180,000 युआन (25,460 डॉलर)  पॉकेट मनी  (करीब 20 लाख रुपये) या फिर निजी फ्लाइट से घर आने का टिकट दिया जाए तो वो दोनों में से किसे चुनेगी. वकील ने आगे बताया कि इस पर उनकी बेटी ने कहा,  'नहीं पापा, मुझे पैसे नहीं चाहिए, मुझे घर जाना है', मुझे घर का टिकट चाहिए.

 इसके बाद न सिर्फ वो छात्रा अपने देश लौट गई बल्कि बड़ी संख्या में अमेरिका में रहने वाले चीनी छात्र काफी महंगा टिकट लेकर देश लौट आए. 

Suggested News