कोरोना ने ली रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की जान, पटना एम्स में चल रहा था इलाज

कोरोना ने ली रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की जान, पटना एम्स में चल रहा था इलाज

PATNA : बिहार में कोरोना एक बार फिर से अपने पैर पसारने लगा है। बीते शनिवार को एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी की कोरोना के कारण मौत हो गई। कोरोना संक्रमित होने के बाद वह पटना एम्स में भर्ती थे और वहीं पर उनका इलाज किया जा रहा था। पटना एम्स कोविड नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने रिटायर्ड आईएएस अधिकारी का नाम धीरेंद्र कुमार सिन्हा बताया है। वह बीते 24 नवंबर को यहां भर्ती हुए थे। बताया गया कि वहके ही बोरिंग रोड में परिवार के साथ रहते थे।इसके अलावा एम्स में भर्ती गोपालगंज निवासी 78 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव वीरेंद्र प्रसाद की स्थिति दयनीय बनी हुई है।

सरकार ने शुरू की तैयारी

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए बिहार सरकार ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा पटना के सभी प्रमुख अस्पतालों में ऐसे मरीजों के लिए बेड रिजर्व करने का काम शुरू कर दिया है। अब तक दो हजार बेड सुरक्षित करने की बात कही जा रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को अभी से ही अलर्ट कर दिया गया है। 

एक दिन में पौने दो लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट

गौरतलब है कि बिहार में लगातार कोरोना जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत शनिवार को जांच के दौरान एक नया कोरोना संक्रमित पटना में मिला है। वही वैक्सीनेशन का अभियान भी तेजी से चलाया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1लाख 83 हजार 103 सैंपल की कोरोना जांच गई है। इसमें अच्छी बात यह है कि कोरोनावायरस का संक्रमण दर अभी शून्य पाया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News