BIHAR NEWS : मुफ्त कोरोना वैक्सीन के लिए भी हो रही है रुपये की वसूली, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

BIHAR NEWS : मुफ्त कोरोना वैक्सीन के लिए भी हो रही है रुपये की वसूली, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

GOPALGANJ : कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पूरे देश में वैक्सीन मुफ्त में दी जा रही है. हालाँकि केंद्र सरकार की घोषणा के पहले ही बिहार सरकार ने इसे मुफ्त में देने का एलान कर दिया था. लेकिन इसके एवज में भी स्वास्थ्यकर्मी द्वारा पैसे की मांग की जा रही है. ऐसा ही एक वीडियो गोपालगंज जिले में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कोविड-19 वैक्सीन लगाने के लिए 2 सौ रुपया लिया जा रहा है. 

मामला जिले के कटेया रेफरल अस्पताल का बताया जा रहा है. जहाँ प्रत्येक वैक्सीन लगाने वालों से 200 सौ रुपया धड़ल्ले से वसूल किया जा रहा है. हालाँकि NEWS4NATION इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहा है. इस वीडियो के संबंध में जब  रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से बात की गयी तो उन्होंने पैसे की वसूली कर रहेआदमी को पहचानने से इनकार कर दिया. साथ ही मामले की जांच करके कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. 

स्थानीय लोगों की माने तो कई बार इसकी शिकायत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से की गई थी. लेकिन उसके बाद भी उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. इस दो सौ रुपया की वसूली के कारण क्षेत्र के तमाम गरीब और असहाय लोग वैक्सीन लेने से वंचित हो रहे हैं. 

गोपालगंज से एस के श्रीवास्तव की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News