बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

UP Crime News : कोरोना वैक्सीन के नाम पर लगा दिया कुत्ते का टीका, जम कर काटा बवाल

UP Crime News : कोरोना वैक्सीन के नाम पर लगा दिया कुत्ते का टीका, जम कर काटा बवाल

DESK... उत्तरप्रदेश से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है उत्तरप्रदेश के शामली में तीन महिला कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने गयी थी, लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों ने डॉक्टर से बिना पूछे वृद्ध महिलाओं को एंटी रैबीज (कुत्ते का टीका) लगा दिया. इनमें से एक महिला की हालत बिगड़ गई. पीड़ितों ने चिकित्सा अधीक्षक से शिकायत कर गलत वैक्सीन लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

मामला सामने आने के बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कंप मच गया. . स्वास्थ्य कर्मियों ने बाहर स्थित मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपये वाली सिरिंज मंगवाई. तीनों को वैक्सीन लगा दी गई और घर चले जाने के लिए कहा. कुछ देर बाद सरोज को चक्कर और घबराहट होने लगी. परिवारजन उन्हें लेकर एक निजी चिकित्सक के पास गए. 

चिकित्सक को ओपीडी की पर्ची दिखाई. उसे देखकर चिकित्सक भी हैरान हो गए और बताया कि एंटी रैबीज वैक्सीन लगाई गई है. बाद में अन्य दोनों वृद्धा को पता चला तो उन्होंने भी पर्ची दिखवाई. उन्हें भी एंटी रैबीज वैक्सीन लगी थी.फिलहाल डीएम शामली जसजीत कौर ने इस पूरे प्रकरण की जांच बैठा दी है. डीएम ने सीएमओ और एसीएमओ को जांच अधिकारी बनाया गया है. उन्होंने पीड़ित महिलाओं के बयान दर्ज करने के भी आदेश दिए है. जांच के बाद उन लोगों पर एक्शन लिया जायेगा इतनी बड़ी गलती कहीं जान बूझ कर तो नहीं की गयी है.

Suggested News