बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना से जंग : 6 होटलों का प्रशासन करेगा अधिग्रहण, सेनेटाइज कर बनाया जाएगा आइसोलेशन वार्ड

कोरोना से जंग : 6 होटलों का प्रशासन करेगा अधिग्रहण, सेनेटाइज कर बनाया जाएगा आइसोलेशन वार्ड

Purniya : नोवेल कोरोना वाइरस का मामला देश में दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। रोज-रोज नए मामले सामने आ रहे है और कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या बढ़ रही है। बिहार में भी अबतक 24 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके है। 

कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सरकार द्वारा कई बड़े कदम उठाए जा रहे है। इसी कड़ी में पूर्णिया प्रशासन ने भी बड़ा फैसला लिया है। प्रशासन जिले के 6 होटलों का अधिग्रहण कर उसे आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करेगी। 

पूर्णिया के जिलाधिकारी राहुल कुमार ने न्यूज़4नेशन  से बातचीत करते हुए कोरोना को लेकर जिले में चल रहे इंतजामों की चर्चा करते हुए बताया कि कोरोना को लेकर जिलेवासियो को कोई भी परेशानी न हो इसके लिये सभी इंतजाम किए जा रहे है।

जिलाधिकारी ने बताया कि आमलोगों के लिए सभी जरूरत की चीजें मुहैया कराने में लिये सभी इंतजाम किये गये है। इसके अलावे जिले में सदर अस्पताल के डॉक्टरों की लिस्ट भी जारी कर दी  है, जो 24 घण्टे सेवा के लिये तत्पर है। जिले में कोरोना को लेकर कई कोषांग गठित किए है.

उन्होंने बताया कि कोरोना को लेकर लोग बेवजह परेशान न हो। जिले में होटलों को भी आइसोलेशन वार्ड बनाने की शुरुआत कर दी गई है। जिला प्रशासन ने आरo एनo साह चौक स्थित होटल हॉलिडे को पूर्णतः आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है। इसके अलावे और कई जगहों पर जिला प्रशासन आइसोलेशन वार्ड बनाने के लिये कोशिश कर रही है।

वहीं जिले के खाद्यान्न आपूर्ति हैंडलिंग कोषांग पदाधिकारी अभिराम त्रिवेदी ने बताया कि लोगों को जरूरत के सामानों की तकलीफ न हो इसके लिए कोषांग ने कई तरह के इंतजाम किए है। दवाईयों के लिये 25 मेडिसिन रिटेलर का लिस्ट और मोबाइल नम्बर जारी किया है। इन नम्बरों पर फोन कर अपनी जरूरत की मेडिसिन मंगवा सकते है। इसके लिये आपको घरों से निकलने की कोई भी जरूरत नही है। 

वहीं राशन एवं किराने के सामानों के लिये भी आपको घरों से निकलने की जरूरत नही है. कोषांग ने जिले के कई दूध एवं किराना दुकानदारों की लिस्ट और मोबाइल नम्बर जारी की है। सिर्फ आपको उन नम्बरों पर फोन कर अपने ऑर्डर देने है। समान आपके घर तक पहुंच जाएगा।

पूर्णिया से श्याम नंदन की रिपोर्ट 

Suggested News