सुशासन में भ्रष्ट पुलिस अफसर! शराब माफियाओं से मिलीभतग कर अवैध आय अर्जित करने वाले थानाधिकारी के ठिकानों पर EOU का छापा

सुशासन में भ्रष्ट पुलिस अफसर! शराब माफियाओं से मिलीभतग कर अवैध आय अर्जित करने वाले थानाधिकारी के ठिकानों पर EOU का छापा

पटना. शराब माफ‍िया से साठगांठ रखने वाले अधिकारियों पर निगरानी विभाग और आर्थिक अपराध इकाई की कार्रवाई लगतार हो रही है। इस बीच अब आर्थिक अपराध इकाई ने बिहार पुलिस के एक थानेदार के ठिकानों पर छापेमारी की है। वैशाली में बतौर थानेदार पोस्‍टेड संजय कुमार के खिलाफ शराब के अवैध कारोबार में शामिल होकर काली कमाई करने के आरोप में पटना और औरंगाबाद जिले में उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

 थानाधिकारी के ठिकानों पर छापा

आर्थिक अपराध इकाई से मिली जानकारी के अनुसार वैशाली के थानेदार संजय कुमार के पटना के रूपसपुर थाना अंतर्गत अभिमन्यु नगर के कश्यप ग्रीन सिटी स्थित आवास और औरंगाबाद के रफीगंज स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी की गई है। इसके साथ ही वैशाली स्थित थानाध्यक्ष के कार्यालय और आवास की भी आर्थिक अपराध इकाई की टीम तलाशी ली गयी। थानाध्यक्ष संजय कुमार के खिलाफ पुलिस मुख्यालय के मद्य निषेध प्रभाग से शिकायत मिली थी। ईओयू ने प्राथमिक जांच में शिकायत को सही पाया। इसके बाद उनके घर और अन्‍य ठिकानों पर पुख्‍ता जानकारी हासिल होते ही छापेमारी की गई।

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद अबैध शराब का खेल जारी है। तस्कर द्वारा भारी मात्रा में शराब की खेप राज्य के बॉर्डरों से पार कर बिहार में पहुंचाने में तस्कर लगे रहते हैं, जिसमें पुलिस-प्रशासन की मिलीभगत बिना शराब तस्करी करना संभव नहीं है। ऐसे में लगातार बिहार के पुलिस कर्मियों और पदाधिकारियों पर सवाल खड़े होते रहते हैं। इसी कड़ी में आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने अप्रत्यानुपतिक धनार्जन के आरोप में वैशाली थानाध्यक्ष संजय कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की है। पद पर रहते हुए शराब कारोबारियों से सांठगांठ कर आये से अधिक संपत्ति अर्जित करने को लेकर निगरानी कोर्ट में मामला दर्ज किया गया है।


पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News