बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की साजिश के मामले में दंपती धराए, अब तक इतने लोगों को किया गया है गिरफ्तार

संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने की साजिश के मामले में दंपती धराए, अब तक इतने लोगों को किया गया है गिरफ्तार

NEW DELHI : संसद पर हमले की 22वीं बरसी पर जिस तरह से आज लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो युवकों ने सेंधमारी की, उससे पूरा देश हैरान है। हालांकि किसी सांसद को कोई नुकसान नहीं हुआ,लेकिन इससे संसद की सुरक्षा को लेकर सवाल जरुर उठने शुरू हो गए हैं। वहीं इस हमले को लेकर जांच एजेंसियां भी सक्रिय भी हो गई है और मामले से जुड़े लोगों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू हो गई है। 

बताया जा रहा है कि संसद भवन की सुरक्षा में सेंध लगाने के मामले में अभी तक दिल्ली पुलिस छह लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें अमोल, नीलम, मनोरंजन, सागर हैं, जिन्हें संसद भवन परिसर से गिरफ्तार किया गया है। वहीं, विक्की शर्मा और उसकी पत्नी वृंदा को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है। इन्हीं दोनों के यहां घर पर चारों आरोपी ठहरे थे। मामले में सातवें आरोपी की तलाश जारी है, जो ललित झा है।

फेसबुक के जरिए आया था संपर्क

पुलिस ने बताया कि सभी लोगों की महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर आपस में जान-पहचान हुई थी। सभी लोग फेसबुक में आपस में जुड़े थे। दिल्ली पुलिस गुरुग्राम से विक्की और उसकी पत्नी को ले गई है। इन्हीं के पास चारों लोग दो दिन तक ठहरे थे।

गुरुग्राम में रहता है विक्की

विक्की हिसार का रहने वाला था, जो काफी समय से गुरुग्राम में रह रहा था। विक्की को गुरुग्राम के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में वर्ष 1990 में जगह अलॉट हुई थी, उसी वक्त उन्होंने यह मकान लिया था।

बताया जा रहा है कि विक्की की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। विक्की की एक छोटी बेटी है। बताया जाता है की ललित झा भी यहीं पर आया था। पुलिस ने बताया कि सातवां आरोपी ललित झा भागा हुआ है। ट्रांसपोर्ट भवन के पास जब नीलम और अमोल क्रेकर चला रहे थे, तब ललित झा भी मौके पर था। उसी ने वीडियो बनाकर इंस्टाग्राम पर अपलोड किया था।


Suggested News