अदालत की मर्यादा किया तार-तार : कोर्ट में सुनवाई के दौरान महिला से शारीरिक संबंध बनाते पकड़ा गया वकील, कोर्ट ने लिया बड़ा एक्शन

अदालत की मर्यादा किया तार-तार : कोर्ट में सुनवाई के दौरान महिला से शारीरिक संबंध बनाते पकड़ा गया वकील, कोर्ट ने लिया बड़ा एक्शन

Desk. कोर्ट में सुनवाई के दौरान अदालत की मर्यादा तार-तार करने का मामला सामने आया है. एक वकील मद्रास हाईकोर्ट की वर्चुअल सुनवाई के दौरन एक शर्मनाक हरकत किया है. वकील सुनवाई के दौरान एक महिला से शारीरिक संबंध बना रहा था. इस दौरान उसका वीडियो क्लिप बन गया. फिर वह वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. कोर्ट ने वकील की हरकत को शर्मनाक और अदालत की अवमानना मानते हुए वकील पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये हैं. साथ ही कोर्ट में उसके प्रैक्टिस पर भी रोक लगा दी है.

दरअसल, जज मामले की सुनवाई कर रहे थे और एक वकील किसी महिला के साथ कामुकता में लिप्त थे. कोर्ट की सुनवाई के दौरन वकील का महिला के साथ कामुकता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने इस पर संज्ञान लिया है. कोर्ट ने इसे अवमानना मानते हुए सीबी-सीआईडी को केस दर्ज करने का आदेश दिया है. साथ ही कोर्ट ने वीडियो को इंटरनेट से डिलीट करने का भी आदेश दिया है.

ये घटना सोमवार सुबह की है. जज साहब वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए किसी मामले को सुन रहे थे. तभी कुछ ऐसा हुआ कि जज साहब भी हैरत में पड़ गए. वकील किसी महिला के साथ अंतरंग थे. घटना का वीडियो वायरल होने के बाद कोर्ट ने इस पर सख्त टिप्पणी भी की है. कोर्ट ने कहा कि जब अदालत की कार्यवाही के बीच इस तरह की बेशर्म अश्लीलता को सार्वजनिक रूप से प्रदर्शित किया जाता है, तो यह अदालत मूकदर्शक बनकर नहीं रहा सकता और आंखें बंद नहीं कर सकता है. इसीलिए कोर्ट ने वीडियो पर संज्ञान लेते हुए सीबी-सीआईडी को केस दर्ज करने का आदेश दिया है.

वहीं कोर्ट ने मामले को लेकर गुरुवार को रिपोर्ट पेश करने को भी कहा है. इसके अलावा कोर्ट ने ग्रेटर चेन्नई के पुलिस आयुक्त को वीडियो को इंटरनेट से हटाने को कहा है. साथ ही रजिस्ट्री को अदालत की कार्यवाही के वीडियो को भी सुरक्षित रखने का आदेश दिया है. इस मामले के बाद तमिलनाडु और पुडुचेरी की बार काउंसिल ने आरोपी वकील के प्रैक्टिस पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है.


Find Us on Facebook

Trending News