अफगानिस्तान से भारत आए 78 लोगों की कोविड रिपोर्ट आई नेगेटिव, फिर भी गाइडलाइन के तहत सभी को किया गया क्वॉरेंटाइन

अफगानिस्तान से भारत आए 78 लोगों की कोविड रिपोर्ट आई नेगेटिव, फिर भी गाइडलाइन के तहत सभी को किया गया क्वॉरेंटाइन

Desk. अफगान‍िस्‍तान से 78 भार‍तीय और अफगानी नागर‍िकों का एक समूह इंड‍ियन एयरफोर्स के व‍िमान के जर‍िये इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचा. इनमें से किसी एक की भी रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन के अनुसार 14 दिन के लिए सभी को क्वॉरेंटाइन किया गया है. फिलहाल इन्हें छावला स्‍थ‍ित इस्‍टीट्यूशनल क्‍वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है.

सेंटर में 200 लोग क्वॉरेंटाइन पीरियड में रह रहे हैं. बता दें कि इनमें कुछ आईटीबीपी के जवान भी शामिल हैं. अफगान से भारत आया यह जत्था 23 अगस्त को मध्‍य रात्रि काबुल से तजाक‍िस्‍तान की राजधानी दुशांबे पहुंचे थे, जहां से इनको मंगलवार को भारत लाया गया है. भारत आये 78 नागरिकों में से 54 नागरिक अफगान मुल के हैं और 24 नागरिक भारत के हैं. इसके साथ ही सेंटर के स्टाफ को सख्त निर्देश भी दिए गए हैं कि क्वॉरेंटाइन पीरियड में रहने वालों का उचित ख्याल रखें.

वहीं आईटीबीपी के प्रवक्ता ने बताया कि क्वॉरेंटाइन सेंटर में लोगों के लिए सभी तरह की सुविधाओं का इंतज़ाम किया गया है. दुशांबे से दिल्ली आए लोगों में 44 अफगान सिख शामिल हैं, जो काबुल से पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब की तीन प्रतियां भी अपने साथ लेकर आये हैं.

Find Us on Facebook

Trending News