बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्रिकेट विश्व कप : भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला... दक्षिण अफ्रीका को हराया तो बनेगा रिकॉर्ड

क्रिकेट विश्व कप : भारत ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी करने का फैसला... दक्षिण अफ्रीका को हराया तो बनेगा रिकॉर्ड

DESK. क्रिकेट विश्व कप में रविवार को  भारत ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. कोलकाता के ईडन गार्डन में हो रहे इस मुकबले में भारत ने अगर दक्षिण अफ्रीका को हराया तो एक खास  रिकॉर्ड बनेगा. कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित ने कहा कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे. ऐसा लग रहा है कि यह अच्छी पिच है, इसका पिच से कोई लेना-देना नहीं था, हम खुद को चुनौती देना चाहते थे। यह एक अच्छा खेल होगा, दो टीमें जिन्होंने लगातार क्रिकेट खेला है और तालिका में शीर्ष पर हैं, जीतना और शीर्ष पर जाना अच्छा होगा। मुझे यहां खेलना पसंद है, सिर्फ मैं ही नहीं पूरी टीम इस ऐतिहासिक मैदान पर खेलने के लिए उत्सुक है। हम एक ही टीम से खेल रहे हैं, हमें नहीं लगता कि हम जिस तरह से खेल रहे हैं उसमें कुछ भी बदलाव करने की जरूरत है।



भारत की ओर से प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज शमिल हैं. वहीं दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), टेम्बा बावुमा (सी), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी टीम में शामिल हैं. 



संयोग से रविवार को ही विराट कोहली का जन्मदिन है. ऐसे में भारतीय टीम अपने हरफनमौला खिलाड़ी को आज जन्मदिन पर जीत का तोहफा देना चाहती है. वहीं भारत अगर आज का मुकाबला जीतता है तो यह विश्व कप में लगातार इतने मैचों में जीत का एक रिकॉर्ड होगा. 





Suggested News