बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्रिकेटर हरभजन सिंह करेंगे राजनीति, ‘आप’ की तरफ से राज्यसभा में नई पारी खेलने को तैयार

क्रिकेटर हरभजन सिंह करेंगे राजनीति, ‘आप’ की तरफ से राज्यसभा में नई पारी खेलने को तैयार

DESK. दिल्ली. अपनी स्पिन गेंदबाजी से कई बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटाने वाले हरभजन सिंह अब संसद की पैवेलियन में नई पारी खेलते दिख सकते हैं. दरअसल, पंजाब में आम आदमी पार्टी की ओर से भगवंत मान के राज्य के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद पंजाब से राज्यसभा के लिए हरभजन सिंह को आप उम्मीदवार बनाने की चर्चा है. कहा जा रहा है कि सीएम भगवंत मान ने पंजाब में खेल को बढ़ावा देने का फैसला लिया है. सूत्रों का कहना है कि इसी के लिए  देश के जाने माने क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजने की तैयारी शुरू कर दी है.

पंजाब में आप पार्टी की सरकार बन गयी है. भगवंत मान ने बुधवार को सीएम पद की शपथ ग्रहण कर ली. जिसके बाद सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्यसभा भेजे जाने वाले में हरभजन सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है. बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान आप पार्टी ने जालंधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का वादा किया था. बताया जा रहा है कि हरभजन सिंह स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी संभाल सकते हैं.

हरभजन सिंह की ओर से फ़िलहाल इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की गई है. हालांकि भीतरखाने से ऐसी बातें आ रही हैं कि हरभजन सिंह की लोकप्रियता और उनके आप नेताओं से मधुर संबंध को देखते हुए अरविन्द केजरीवाल उन्हें राज्यसभा भेज सकते हैं. आप की पंजाब में जीत के तुरंत बाद हरभजन सिंह ने ट्विटर पर भगवंत मान को बधाई दी थी. उन्होंने लिखा, आम आदमी पार्टी और मेरे दोस्त भगवंत मान को हमारा नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई. यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकरकलां में नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे. क्या तस्वीर है. यह गर्व का क्षण है माता जी के लिए.


भगवंत मान चाहते हैं कि हरभजन सिंह राज्यसभा जाकर खेलों से जुड़े हुए मुद्दों को उठाएं.हरभजन सिंह भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. 18 साल के लंबे इंटरनेशनल क्रिकेटर करियर में हरभजन सिंह ने 700 से ज्यादा विकेट लिए. हरभजन सिंह ने हाल ही में क्रिकेट को अलविदा कहा है.

शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में बुधवार को भगवंत मान ने सीएम पद की शपथ ली है. इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे. शपथ लेने के बाद भगवंत मान ने कहा था कि मेरे लिए खटकड़ गांव नया नहीं है. मै पहले भी यहां आता रहा हूं. पंजाब के विकास के लिए बहुत काम करना है. मान ने कहा कि हमें यहां रहकर अपना देश ठीक करना है. दूसरे देशों में हमें धक्के नहीं खाने. यहीं रहकर काम करेंगे. खेती, रोजगार, व्यापार, स्कूल, अस्पताल कहानी बहुत उलझी पड़ी है. आप लोगों के साथ मिलकर इसे सुलझाना है.

Suggested News