बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

क्रिकेटर युवराज सिंह देंगे बिहार के युवाओं को ट्रेनिंग, कहा - इस शहर में खोलूंगा राज्य की पहली क्रिकेट एकेडमी

क्रिकेटर युवराज सिंह देंगे बिहार के युवाओं को ट्रेनिंग, कहा - इस शहर में खोलूंगा राज्य की पहली क्रिकेट एकेडमी

PURNIA : क्रिकेट में अपना करियर बनाने की चाहत रखनेवाले बिहार के युवाओं को अब क्रिकेटर युवराज सिंह खुद ट्रेनिंग देंगे। इस बात की घोषणा उन्होने खुद की है। एक कार्यक्रम में पूर्णिया पहुंचे युवराज सिंह ने कहा कि वह बिहार में अपनी क्रिकेट एकेडमी शुरू करने जा रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने पूर्णिया में चिह्नित स्थान का निरीक्षण किया है। युवराज सिंह ने कहा कि यह बिहार का पहला क्रिकेट एकेडमी होगा

युवराज सिंह ने कहा कि इसमें वे खुद भी खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देंगे. ऐसे प्लेयर्स की परफॉर्मेंस मार्किंग के लिए नेशनल लेवल के विशेषज्ञ और कोच समय-समय पर एकेडमी में प्रशिक्षण और चयन के लिए आएंगे. एकेडमी में खेलने वाले प्लेयर्स क्रिकेट की बारीकियों के साथ ही क्रिटिकल क्रिकेट के गुर सीखेंगे।

स्टार क्रिकेटर ने कहा कि बिहार के बच्चों को क्रिकेट के गुर सीखने के लिए बिहार से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी. हमारी क्रिकेट एकेडमी में खेलने वाले प्लेयर्स को स्टेट, नेशनल और इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका दिया जाएगा. देश में समय-समय पर आयोजित क्रिकेट शिविरों में एकेडमी के प्लेयर्स को जाने का मौका मिलेगा।

युवराज ने अपने बचपन के अनछुए पहलुओं को साझा करते हुए कहा कि जब मैं छोटा था, तो मैंने उस वक्त एक चीज हमेशा गौर किया. वह ये थी कि छोटे शहरों से प्लेयर्स आकर उनके साथ स्ट्रगल करते थे. उनके साथ कई तरह की समस्याएं होती थीं. इसी को जहन में रखते हुए उन्होंने छोटे शहर से ही अपने एकेडमी की शुरुआत की ठानी।

 पूर्णिया में एकेडमी की शुरुआत के साथ ही बिहार के बच्चों को क्रिकेट के गुर सीखने के लिए बिहार से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। वे यहीं रहकर खुद को निखारेंगे। इससे उनकी पढ़ाई में भी किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी. प्रशिक्षण के साथ ही पढ़ाई भी जारी रखेंगे।

Suggested News