बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपराधी उज्ज्वल के जाल में फंसी पटना पुलिस, शहीद हो गया जवान, अब IG ने संभाली कमान

अपराधी उज्ज्वल के जाल में फंसी पटना पुलिस, शहीद हो गया जवान, अब IG ने संभाली कमान

PATNA : सोमवार को पटना के बाईपास में पुलिस-अपराधी मुठभेड़ में जवान मौत मामले में कुख्यात उज्ज्वल सिंह और राजकमल पंडित समेत पांच अपराधियों पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उज्ज्वल की गिरफ्तारी के लिए उसके संभावित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। 

अब कुख्यातों पर IG की टेढ़ी नजर

इस घटना के बाद मंगलवार को एसओजी से जुड़े सभी पुलिस पदाधिकारियों को आईजी नैय्यर हसनैन खां ने अपने ऑफिस बुलाया और अपराधियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने की बात कही। खासकर उन्होंने नौबतपुर और बिहटा इलाके को अशांत करने वाले आपराधिक गिरोह को काबू में करने की बात कही। पटना के एसएसपी मनु महाराज के तीन दिनों तक अवकाश में रहने के कारण डीआईजी के नेतृत्व में टीम काम करेगी जबकि आईजी टीम की मॉनिटरिंग करेंगे।

उज्ज्वल के साथ किस विधायक की मिली तस्वीर

वांटेड उज्ज्वल पटना जिला के ढेलवां रामपुर, जानीपुर का रहनेवाला है। वो कुख्यात मुचकुंद गिरोह का खास सदस्य बताया जा रहा है। हाल ही में उसने जानीपुर के ब्रह्म स्थानी के पास रहनेवाले एक व्यवसायी से रंगदारी मांगी थी। व्यवसायी को डराने के लिए उसपर गोलियों की बौछार भी की गयी थी। इस मामले में फर्नीचर व्यवसायी सहदेव यादव जानीपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया था, जिसके बाद डीएसपी रामाकांत प्रसाद ने उसकी तलाश शुरू कर दी थी। जानीपुर स्थित उसके अड्डे से पुलिस को उसकी कई तस्वीरें एक विधायक के साथ मिली थीं। हालांकि पुलिस ने उस विधायक का नाम ओपन नहीं किया है। कहा जा रहा है कि जानीपुर में लगातार छापेमारी के बाद ही उज्ज्वल ने अपना नया ठिकाना कंकड़बाग में बनाया था।  

राजकमल पंडित को पुलिस ने बनाया मोहरा

बता दें कि राजकमल पंडित के बहाने उज्ज्वल को घेरने की कोशिश की गयी थी। पुलिस अब भले ही नयी कहानी गढ़ रही हो लेकिन अपराध जगत को नजदीक से देखनेवालों का कहना है कि पुलिस ने नौबतपुर थाना के परसा के रहनेवाले राजकमल पंडित को तीन-चार दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया था और उसके माध्यम से ही वो उज्ज्वल को अरेस्ट करना चाह रही थी लेकिन जब दो दिन तक पंडित से उज्ज्वल की बात नहीं हुई थी तो उज्ज्वल यह भांप गया था कि दाल में कुछ काला है। 

एके 47 का नहीं खुला मुंह, फरार हो गये अपराधी

राजकमल पंडित ने पुलिस के कहने पर सोमवार को उज्ज्वल को कॉल कर बाईपास इलाके में मिलने के लिए बुलाया। टाइमिंग फिक्स हो जाने के बाद पुलिस पूरी तैयारी के साथ उज्ज्वल को पकड़ने कंकड़बाग की ओर निकल पड़ी। इधर, उज्ज्वल ने अपने आदमियों को अपने बैकअप में अलग-अलग जगहों पर लगा रखा था। स्पेशल सेल की टीम कंकड़बाग पहुंची तो वहां काफी भीड़-भाड़ थी। एके 47 से लैस पुलिस के जवान में पंडित को लेकर स्कॉर्पियो से वहां पहुंचे थे और पुलिस का जवान मुकेश बाइक से था। 

 मुठभेड़ में पुलिस का जवान मुकेश अकेला पड़ गया

कहा जाता है कि जाम में स्कॉर्पियो फंस गयी और मुकेश को अकेले उज्ज्वल और उसके गुर्गों से भिड़ना पड़ा। अपराधी उज्ज्वल और पुलिस के जवान मुकेश के बीच कुछ देर तक गुत्थम-गुत्थी होते रही। तभी उज्ज्वल का एक दोस्त पीछे से आया और मुकेश पर दनादन गोलियां बरसाने लगा। गोली लगते ही मुकेश जमीन पर गिर पड़ा और उज्ज्वल अपने दोस्त के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गया। इधर, इलाज के दौरान मुकेश की मौत हो गयी। 

50 हजार का इनामी है मुचकुंद

बता दें कि पहले कुख्यात मुचकुंद की गिरफ्तारी पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं थी और अब उज्ज्वल की गिरफ्तारी भी पुलिस के लिए सिरदर्द बन गयी है। मुचकुंद पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम भी घोषित कर रखा है। हालांकि हाल में पुलिस ने मुचकुंद के भाई समेत गिरोह के कई सदस्यों को धर-दबोचा था और कहा जा रहा था कि अब जल्द ही मुचकुंद भी पुलिस की गिरफ्त में होगा। 


Suggested News