बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CRIME NEWS: एक ऐसी राजधानी जहां मकान मालिकों को पुलिस से नहीं कोई उम्मीद, लोग चोरों से लगाते हैं गुहार, घर में अब कुछ नहीं बचा, बेकार में न करें मेहनत

CRIME NEWS: एक ऐसी राजधानी जहां मकान मालिकों को पुलिस से नहीं कोई उम्मीद, लोग चोरों से लगाते हैं गुहार, घर में अब कुछ नहीं बचा, बेकार में न करें मेहनत

रांची: अगर कोई मकान मालिक अपने घर पर खुद ही यह पोस्टर लगा दे कि इस घर में चोरी हो चुकी है, अब कुछ नहीं बचा, बेकार मेहनत न करें, तो कैसा महसूस होगा। यानि यह बात यह बताने के लिए काफी है कि कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है और लोगों को पुलिस से अब कोई उम्मीद नहीं है। पोस्टर पर इस तरह की छपाई की बात भले ही काल्पनिक लगे लेकिन यह बात पूरी तरह से सही है।

लोगों ने छोडी उम्मीद

दरअसल जिले पुंदाग में चोरों का आंतक पूरे जोर पर है। लोगों का कहना है कि एक के बाद एक लगातार चोरी की घटना हो रही है। पुलिस को शिकायत करते हैं तो बस खानापूर्ति कर के छोड़ देते हैं। शिकायत के बाद भी कोई समाधान नहीं निकल पा रहा है। लोगों में न केवल चोरों का डर है बल्कि अब पुलिस से भी विश्वास उठ गया है। पुलिस न तो इलाके में गश्त करती है और न ही चोरों को सलाखों के पीछे भेजती है। बहुत हुआ तो केवल प्राथमिकी दर्ज कर लिया जाता है। जिसका फायदा चोर उठा रहे हैं। आलम यह है कि अब लोगों ने पुलिस से उम्मीद लगानी ही छोड़ चुके हैं। 


हो चुकी है कई घरों में चोरी

चोरों के आतंक का यह आलम है कि वो जब चाहे, उस घर को निशाना बना रहे हैं, जिसमें वह चोरी करना चाहते हैं। बीते कुछ दिनों में चोरों ने भगवती नगर के आधा दर्जन घरों को अपना निशाना बनाया और ताला ताला तोड़कर करीब नगदी समेत आठ लाख रुपए के जेवरात की चोरी कर ली। इसके अलावा रेखा देवी व ग्रामीण बैंक में कार्यरत संजीव खन्ना के मकान में तो चोरों ने एक माह के ही अंदर दोबारा चोरी की घटना को अंजाम दे दिया। इसके बाद गत शनिवार को भी चोरों ने घर का ताला तोड़कर नगदी समेत करीब डेढ़ लाख रुपए के जेवरात की चोरी कर ली। भगवती नगर के ही निवासी मनोज कुमार कहते हैं, वह किराए के मकान में रहते हैं। शनिवार को वह अपने परिवार के साथ ससुराल गए थे। रात में वह ससुराल में ही रूक गए। पड़ोसियों ने रविवार की सुबह उन्हें यह बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है। आनन-फानन में जब वे घर पहुंचे और भीतर जाकर देखा तो अलमीरा खुला हुआ है और उसमें रखा दो लाख नगदी और एक लाख के जेवरात गायब हैं। इसके बाद उन्होंने पुंदाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है।

थक व हार चुके हैं लोग

पुलिस से किसी भी प्रकार की उम्मीद छोड चुके लोगों ने अब थक कर चोरों से ही गुहार लगाने शुरू कर दी है। मकान मालिक चोरी से त्रस्त होकर अपने घर के आगे इस घर में चोरी हो चुकी है, अब कुछ नहीं बचा, बेकार मेहनत न करें, जैसे छपे हुए पोस्टर लगा रहे हैं। आलम यह है कि पुंदाग इलाके के आधा दर्जनों घरों में लोग इस तरह के पोस्टर लगा चुके हैं।



Suggested News