CRIME NEWS: बाल सुधार गृह में चल रही पार्टी, खुलेआम नशे का सेवन कर रहे नाबालिग, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

CRIME NEWS: बाल सुधार गृह में चल रही पार्टी, खुलेआम नशे का सेवन कर रहे नाबालिग, वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप

RANCHI: बाल सुधार गृह, वह स्थान जहां हत्या, लूट, चोरी, छिनतई, रेप जैसे जैसे गंभीर आरोप में पकड़े जाने के बाद नाबालिगों को रखा जाता है। यह जगह कुछ हद तक जेल जैसी ही होती है। जहां गंभीर अपराध करने वाले किशोरों को रखा जाता है। इसी बाल सुधार गृह से एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ किशोर गाने की धुन पर सिगरेट के छल्ले उड़ाते नजर आ रहे हैं और खुलेआम शराब की पार्टी भी चल रही है। बाल सुधार गृह के अंदर से वायरल हुए इस वीडियो के सामने आते ही प्रशासन हरकत में आ गया।

दरअसल यह पूरा मामला रांची के डुमरदगा स्थित बाल सुधार गृह का है। इस वायरल वीडियो में बाल सुधार गृह में रह रहे नाबालिग शराब-सिगरेट सहित अन्य तरह के नशे का खुलेआम सेवन करते नजर आ रहे हैं। दरअसल एक पार्टी का आयोजन बाल सुधार गृह में किया गया था। जिसमें नागपुरी गीत के साथ नाबालिग नशा करते नज़र आए। इस दौरान उन्हें रोकने या टोकने वाला कोई मौजूद नहीं था। इससे सीधे तौर पर डुमरदगा बाल सुधार गृह की व्यवस्था पर सवाल उठता है। बाल सुधार गृह नाबालिग अपराधियों के लिए मस्ती का अड्ड बन गया है। बाल सुधार गृह में कई ऐसे नाबालिग हैं, जो तीसरी या चौथी बार अपराध करने के जुर्म में यहां पहुंचे हैं। ऐसे में उन्हें जरा भी इस बात का फिक्र नहीं है कि वे किसी आरोप में पकड़े जाने के बाद बाल सुधार गृह में बंद किए गए हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि बाल सुधार गृह में बंद लगभग सभी नाबालिगों के पास अपना मोबाइल फोन है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद मंगलवार को जिला प्रशासन हरकत में आया। एसडीओ उत्कर्ष गुप्ता व सिटी एसपी सौरभ समेत कई अधिकारी बाल सुधार गृह पहुंचे और जांच की। शुरुआती जांच में वायरल वीडियो डुमरदगा बाल सुधार गृह के होने पुष्टि हुई है। एसडीओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी। मामले की जानकारी देते हुए नोडल अधिकारी कर्नल जेके सिंह ने पूरे मामले पर सफाई पेश की। उन्होनें कहा कि बाल सुधार गृह के इस प्रकरण की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि बाल सुधार गृह से कोई भी नाबालिग अपराध की दुनिया में कदम नही रखे, ये प्रयास किया जा रहा है।

Find Us on Facebook

Trending News