रामराज में भी होता था अपराध, सतयुग में भी होती थी हत्या- राजद नेता के बयान से मचा हड़कंप

रामराज में भी होता था अपराध, सतयुग में भी होती थी हत्या- राजद नेता के बयान से मचा हड़कंप

पटना. राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि अपराध तो रामराज में भी होता है. उन्होंने मंगलवार को अपने एक पुराने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि बिहार में अपराध की घटनाओं और विशेषकर हत्या के मामलों को रोकने के लिए सरकार सजग है. ऐसा नहीं है कि सिर्फ मौजूदा समय में ही ऐसी घटनाएं हो रही हैं. देखा जाए तो सतयुग, द्वापर, कलयुग हर काल में हत्या होती है. सरकार अगर सजग है तो उस पर कार्रवाई भी होती है. सरकार न किसी को फंसाती है ना ही किसी को बचाती है. इसलिए अपराध पर नियंत्रण के लिए सरकार पूरी तरह से सजग है. 

उन्होंने कहा कि बिहार में हत्या होना कोई नई चीज नहीं है. हत्या होने पर संज्ञान लिया जा रहा है. जो भी गलत काम करेंगे उस पर कार्रवाई होगी. रही बात अपराध की तो यह रामराज्य में भी होता रहा है. सरकार ने ऐसे तत्वों के खिलाफ ध्यान लगा रखा है. हम भी देख रहे हैं कि अपराध नियंत्रित हो. सरकार सजग है और उच्च स्तरीय बैठक कर निर्देश दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार की सजगता से हत्यारे जेल भी जाते है. इसलिए महागठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है.

दरअसल, राज्य में महागठबंधन नीत नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद से अपराधिक घटनाओं को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर है. पिछले एक महीने के दौरान कई ऐसे मौके आए हैं जब मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने अपराध पर नीतीश सरकार को घेरा है. यहां तक कि भाजपा नेताओं ने मौजूदा सरकार के एक महीने के कार्यकाल को ही जंगलराज तक कह दिया है. एक दिन पहले ही पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा था कि राज्य में सरकार बदल जाने से अब निवेश प्रभावित होगा क्योंकि अपराध बढ़ गया है. 

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा, सम्राट चौधरी सहित अन्य भाजपा नेताओं ने ही नीतीश सरकार पर कानून-व्यवस्था के मोर्चे पर असफल रहने का आरोप लगाया है. इन्हीं आरोपों के जवाब में राजद में भाई वीरेंद्र ने साफ तौर पर कहा कि अपराध हर दौर में होता रहा है. चाहे वह सतयुग और द्वापर ही क्यों न हो या फिर रामराज के दौरान भी अपराध होता था. 


Find Us on Facebook

Trending News