बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के सबसे बड़े डॉक्टर से बदमाशों ने ले लिए साढ़े 4 करोड़ रुपए, SSP ने बनाई टीम...

बिहार के सबसे बड़े डॉक्टर से बदमाशों ने ले लिए साढ़े 4 करोड़ रुपए, SSP ने बनाई टीम...

गया- साइबर क्राइम इस बढ़ती डिजिटल दुनिया में अब एक आम बात होती जा रही है. ठग नई-नई मॉडस ऑपरेंडी इस्तेमाल कर रहे हैं.वहीं  गया जिले के एक डॉक्टर के बैंक खातों से साइबर जालसाजों ने 4.40 करोड़ रुपए से अधिक की ठगी कर ली है.सीबीआई का अफसर बन कर जालसाजी कर ली गई है. गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने कहा, कि गया के साइबर थाना ने डॉ. ए एन राय की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है कि साइबर अपराधियों ने पिछले कुछ दिनों में उनके सात बैंक खातों से 4.40 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है."

आम हो या खास डर हर किसी को लगता है. गया में हुई यह घटना इसका उदाहरण है. दरअसल वहां एक  डॉक्टर को डरा कर 4.4 करोड़ रुपये ठगने का मामला सामने आया है. जालसाजों ने अपने को सीबीआई का अफसर बन कर डॉक्टर को को चूना लगा दिया.एक साइबर अपराधी ने डॉक्टर को 29 जुलाई को उनके मोबाइल पर कॉल कर खुद को सीबीआई का अफसर बताया. उनसे कहा गया कि आपके खिलाफ सीबीआई ने क्रिमिनल केस दर्ज किया है. डॉक्टर के नाम से मुंबई में एचडीएफसी बैंक में खाता खोला गया है. उसमें मनी लॉन्ड्रिंग की राशि और अवैध रूप से रकम जमा होती है. अगर क्रिमिनल प्रोसिंडिंग से बचना चाहते हैं तो साइबर कोर्ट ने अपने बैंक खाते में जमा रकम को तत्काल दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कराने को कहा है.

साइबर ठगों ने डॉक्टर से कहा कि यदि वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी होगा और गिरफ्तार कर लिया जाएगा. इसके अलावा 3 करोड़ सिक्योरिटी मनी भी जमा करनी होगी.भयभीत डॉक्टर ने 31 जुलाई से लेकर 5 अगस्त के बीच साइबर अपराधी द्वारा दिए गए खातों में राशि ट्रांसफर कर दी.जब तक डॉक्टर साहब को  ठगी का एहसास हुआ तब तक काफी देर हो चुकी थी. फिलहाल गया साइबर पुलिस ने पीड़ित के बयान पर धोखाधड़ी का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है.

वहीं गया के एसएसपी ने कहा कि साइबर अपराधियों ने कुल 14 लेन-देन में डॉ. राय के खातों से 4.40 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है." हालांकि, पुलिस साइबर अपराधियों के खातों में से 58 लाख रुपए 'होल्ड' करवाने में सफल रही है.

 गया साइबर थाना के प्रभारी और पुलिस उपाधीक्षक साक्षी राय ने कहा कि जांच से पता चलता है कि दिल्ली और आंध्र प्रदेश में स्थित साइबर अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है.


Editor's Picks