छत्तीसगढ़ कांग्रेस में संकट : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुलाये गये दिल्ली, हो सकता है बड़ा बदलाव

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में संकट : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुलाये गये दिल्ली, हो सकता है बड़ा बदलाव

Desk. छत्तीसगढ़ कांग्रेस में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव के बीच सीएम पद को लेकर शुरू हुआ विवाद में अब एक नया मोड़ आ गया है. सत्ता के संघर्ष के बीच सीएम भूपेश बघेल दिल्ली बुलाए गये हैं, जहां सीएम पद को लेकर चर्चा हो सकती है. इस बीच 40 विधायक पहले ही दिल्ली में है. तो अब छत्तीसगढ़ में बड़ा बदलवा देखा जा सकता है.

बता दें कि 2018 में हुए विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस की ओर से भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव की ओर से सीएम पद के लिए दावा किया गया था. तब बघेल को कमान मिली थी और कहा जा रहा था कि ढाई साल के बाद टीएस सिंह देव सीएम बनाया जाएगा. हालांकि केंद्रीय लीडरशिप या राज्य के किसी नेता की ओर से इस पर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया था. बताया जा रहा है कि अब राज्य के विधायकों की मौजूदगी में सीएम परिवर्तन का फैसला हो सकता है.

बता दें कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 90 में से 68 सीटों पर जीत हासिल की थी. तब भूपेश बघेल के अलावा ताम्रध्वज साहू, चंद्रदास महंत और टीएस सिंह देव ने भी सीएम पद के लिए दावा किया था. लेकिन आखिरकार भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के सीएम बने थे. अब आगे देखना होगा कि छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सीएम बने रहते है, या फिर कोई और सीएम बनते हैं.


Find Us on Facebook

Trending News