बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में कार्तिक पूर्णिमा को लेकर ट्रेनों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, पटना और वाराणसी जाकर करेंगे गंगा स्नान

नवादा में कार्तिक पूर्णिमा को लेकर ट्रेनों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, पटना और वाराणसी जाकर करेंगे गंगा स्नान

NAWADA: नवादा में रविवार को रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिली है। ट्रेनों में सबसे अधिक महिला श्रद्धालु की भीड़ रही। गंगा स्नान करने जाने वालों में अधिकांश श्रद्धालु बिना टिकट यात्रा कर रहे थे। लेकिन इस बार कुछ खास ही देखने को मिला है। दरअसल, अक्सर लोग पटना की घाट पर जाकर गंगा स्नान करते थे, लेकिन नवादा के महिलाओं के द्वारा कहा गया कि इस बार काशी विश्वनाथ का लोक दर्शन करने के लिए गंगा स्नान के लिए जा रहे हैं। 

लोग सिमरिया की घाट पर जाकर गंगा स्नान कर लेते थे लेकिन काशी विश्वनाथ जाने वाले लोगों का भी काफी भीड़ देखने को मिला है। ट्रेनों में अधिक भीड़ रहने के कारण काफी संख्या में यात्री ओवरब्रिज का उपयोग न कर रेलवे ट्रैक पर उछल-कूद कर नजर आए। सभी को जल्दी से जल्दी से ट्रेन पकड़ने की हड़बड़ी लगी थी ताकि अंदर सीट मिल जाए। हालांकि किऊल और गया से ही ट्रेन इतनी भरी आ रही है कि सीट की कौन कहे, ठीक से खड़ा रहने तक की सीट नहीं उपलब्ध थी।

ट्रेन के अलावा अनेक श्रद्धालु बसों से भी गंगा स्नान के लिए बाढ़ और पटना के रवाना होते दिखे। जो स्थानीय स्तर पर रह गए हैं, उनकी भीड़ नवादा के सूर्य मंदिर स्थित खुरी नदी घाट पर जुटेगी। हिसुआ के तमसा घाट पर सबसे ज्यादा भीड़ रहने की उम्मीद है। हंड़िया सूर्य मंदिर घाट पर भी भारी भीड़ उमड़ेगी। लेकिन काशी विश्वनाथ जाने वाली महिलाएं रूबी देवी सुमित्रा देवी ममता देवी ने कहीं की हर साल हम लोग पटना की गंगा घाट या बाढ़ की गंगा घाट पर स्नान करने जाते थे लेकिन इस बार हम लोगों ने अपने मोहल्ले की काफी महिलाओं के साथ काशी विश्वनाथ गंगा स्नान करने के लिए निकले हैं।

नवादा में रविवार को रेलवे स्टेशन पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखने को मिली है। इधर आरपीएफ के उप इंचार्ज मुकेश कुमार ने कहा कि ट्रेन आने से पहले सभी बोगी के पास हमारे जवान खड़ा हो जाते हैं। अब पहले लोगों को उतारने देते हैं और एक-एक करके सभी लोगों को ट्रेन में बैठाया जाता है ताकि किसी भी प्रकार का कोई घटना नहीं हो। गंगा स्नान करने वाले लोगों की काफी भीड़ उमरी है।

Suggested News