नाबालिग से क्रूरता: मोबाइल चोरी के आरोप में पहले किशोर को पोल से बांधा, फिर करंट लगाकर किया टॉर्चर, वीडियो वायरल

नाबालिग से क्रूरता: मोबाइल चोरी के आरोप में पहले किशोर को पोल से बांधा, फिर करंट लगाकर किया टॉर्चर, वीडियो वायरल

MUZAFFARPUR: प्रशासनिक अव्यवस्था से त्राहिमाम करती भीड़ ने एक बार फिर कानून को हाथ में लेकर तालिबानी रूख अख्तियार कर लिया है। ज्यादातर मामलों में उग्र भीड़ ऑन-स्पॉट इंसाफ करने के चक्कर में कई कानून भी तोड़ देती है, जो कहीं से भी उचित नहीं है। इसबार भी भीड़ ने इंसाफ करने की आड़ में तालिबानी रूप अपनाया है।

मामला है मुजफ्फरपुर जिले का, जहां पर मोबाइल चोरी करने के आरोप में पकड़े गए एक नाबालिग को भीड़ के द्वारा गाड़ी से बांधकर बिजली का करंट देकर प्रताड़ित करने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं अब इस पूरे ही वाकये का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यह वायरल वीडियो मुजफ्फरपुर जिले मोतीपुर थाना क्षेत्र के साढा गांव का बताया जा रहा है। जहां पर पुलिस ने पीड़ित नाबालिग को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। और वीडियो में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। तस्वीरों में भी साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे किशोर को पहले तो बांधकर रखा गया। उसके बाद बिजली का नंगा तार उसके पैर से कई बार सटाया गया, जिससे उसे कई झटके लगे। लोग इस पूरे घटनाक्रम को मूकदर्शक बनकर देखते रहे, किसी ने भी विरोध नहीं किया।

मामले की जानकारी के बाद से इस घटना के संबंध में पीड़ित नाबालिग के पिता द्वारा अपने बच्चे को कुछ लोगों के द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए , मोतीपुर थाना की पुलिस में शिकायत भी किया गया है। जिसके बाद अब पुलिस इस मामले की छानबीन में जुट गई है।  जिले में भीड़ के द्वारा तालिबानी इंसाफ का यह वीभत्स रूप यह बयान करने के लिए काफी है प्रशासन लाख अपने मुस्तैदी के दावे करता हो। परंतु लोगों के मन में अपने प्रति सम्मान पैदा करने में अक्षम है। यही कारण है जहां पर भीड़ तंत्र कुछ भी करने को बेक़रार रहता है। इसके पहले भी भीड़ तंत्र के द्वारा लगातार इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाता रहा है ।

Find Us on Facebook

Trending News