75 वे स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर बिहार विधान परिषद के सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित, कई गणमान्य रहे मौजूद

75 वे स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर बिहार विधान परिषद के सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित, कई गणमान्य रहे मौजूद

पटना. 75 वे स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर आज बिहार विधान परिषद के सभागार में "भारत का अमृत महोत्सव" के अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बिहार विधान परिषद के सभापति माननीय अवधेश नारायण सिंह और विधान सभा के  अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में उप नेता नवल किशोर यादव, राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, वीरेंद्र नारायण यादव, रामचंद्र पूर्वे, सुनील सिंह, राम बच्चन राय, रामबली सिंह, निवेदिता सिंह और रीना यादव उपस्थित थी.

इस कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों को याद किया गया. कार्यक्रम में सम्मिलित कलाकारों ने देश भक्ति गानों के माध्यम से शहीदों को याद किया. इसमें विधान परिषद के प्रेस सलाहकार समिति से जुड़े पत्रकार कन्हैया भेलारी, स्वयं प्रकाश, राजीव रंजन एवं कई पत्रकार उपस्थित रहे. साथ ही परिषद के सचिव बिनोद कुमार, सभा के सचिव अनिल जायसवाल सहित परिषद सचिवालय के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे.

बता दें कि  स्वतंत्रता दिवस के पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रचलन है. इसके एक दिन बाद यानी स्वतंत्रता दिवस पर सास्कृतिक कार्यक्रम और झांकिया प्रस्तुत की जाती है. वहीं कल 75 वे स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री ऐतिहासिक गांधी मैदान में झंडा फहराएंगे और प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे. बता दें कि कोरोना को लेकर कार्यक्रम को छोटा ही रखा जाएगा. इसके लिए प्रदेश सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की है.

Find Us on Facebook

Trending News