बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साइबर ठगों ने पुलिसवाले को बनाया शिकार, फेसबुक हैक कर पैसे का किया डिमांड

साइबर ठगों ने पुलिसवाले को बनाया शिकार, फेसबुक हैक कर पैसे का किया डिमांड

NEWS4NATIAON DESK : साइबर ठगों द्वारा एक पुलिस वाले को शिकार बनाये जाने का मामला सामने आया है। मामले की  जानकारी के बाद उक्त पुलिसवाले ने साइबर सेल को सूचना देकर अपने फेसबुक आईडी को ब्लॉक कराया है। मामला यूपी  के बरेली की है। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि बरेली के सीबीगंज थाने में तैनात इंस्पेक्टर बच्चू सिंह को साइबर ठगों ने अपना निशाना बना लिया। साइबर ठग ने इंस्पेक्टर के फेसबुक आईडी को हैक कर उनके बेटे के ऑपरेशन के नाम पर फ्रेंड्स और रिलेटिव से पैसे मांग की। 

साइबर ठगों ने इंस्पेक्टर के मित्र व रिश्तेदारों को कहा कि मेरे बेटे का दिल्ली में एक्सीडेंट हो गया है। मुझे पैसे की सख्त जरूरत है। वहीं मैसेंजर के जरिए एक अकाउंट नंबर भेजा गया और जल्द इस अकाउंट नंबर में पैसे ट्रांसफर करने को कहा गया। 

मैसेज रिसीव करने वाले इंस्पेक्टर के एक मित्र ध्रुव चतुर्वेदी ने इस संबंध में उनसे जानकारी लेनी चाही, जिसके बाद इस पूरे मामले की पूरी जानकारी मिली।  

बता दें कि यूपी में यह कोई पहला मामला नहीं है जब साइबर ठगों ने किसी बड़े आदमी के साथ ऐसा किया है। पिछले महीने आईटीआई फरीदपुर के प्रधानाचार्य राजवीर सिंह की फेसबुक आईडी हैक कर इसी तरह ठगों ने करीब डेढ़ लाख की चपत लगाई थी।  जिनका अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर सकी है। 

Suggested News