बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CYCLONE TAUKTAE: खतरनाक चक्रवाती तूफान में बदला ‘ताऊते’, अबतक 4 लोगों की मौत

CYCLONE TAUKTAE: खतरनाक चक्रवाती तूफान में बदला ‘ताऊते’, अबतक 4 लोगों की मौत

DESK: चक्रवाती तूफान ताऊते गोवा के तट से टकरा गया है. पणजी में असर देखा गया. समुद्र में ऊंची लहरें उठने लगी और गोवा के तट पर तेज हवाओं के साथ साथ मूसलाधार बारिश भी हो रही है. वहीं सड़कों पर कई पेड़ भी गिर गई जिससे रास्ते बाधित हो गए. पेड़ों के गिरने से कई तार भी टूट गए हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को बताया, 'इसके उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने और 17 मई की शाम तक गुजरात तट पर पहुंचने की बहुत संभावना है. यह 18 मई को तड़के पोरबंदर और भावनगर के बीच से राज्य के तट को पार करेगा.' आईएमडी ने कहा कि उसने गुजरात तथा दमन एवं दीव के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

कर्नाटक के 6 जिलों पर चक्रवाती तूफान ताऊते का काफी बुरा असर पड़ा है. कर्नाटक राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि 6 जिलों के 73 गांव इससे प्रभावित हुए हैं. राज्य में अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. इन 6 जिलों में से 3 समुद्री सीमा से सटे हैं. सभी में पिछले 24 घंटों से भारी बारिश हो रही है. यहां 90 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल रही है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा हालात पर नजर बनाए हुए हैं. 

वहीं महाराष्ट्र, केरल और गुजरात के तटों पर तीन दिन तक तूफान का असर रहने की आशंका है. तूफान का असर तमिलनाडु, कर्नाटक, पश्चिमी राजस्थान और लक्षद्वीप में भी हो सकता है. सुरक्षा और बचाव के लिए एनडीआरएफ ने अपनी टीम की संख्या 53 से बढ़ाकर 100 कर दी है. वहीं भारतीय वायुसेना के 16 मालवाहक विमान और 18 हेलिकॉप्टरों को विपरीत परिस्थितियों के लिए तैयार रखा गया है. 

Suggested News