सुपौल में मंदिर की जमीन पर दबंगों ने किया कब्ज़ा, डीएम के आदेश के बाद भी नहीं हुई पूरी कार्रवाई

सुपौल में मंदिर की जमीन पर दबंगों ने किया कब्ज़ा, डीएम के आदेश के बाद भी नहीं हुई पूरी कार्रवाई

SUPAUL : जिले के छातापुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत छातापुर पंचायत वार्ड नंबर 14 में कई दशक से दुर्गा मंदिर 06 डिशमील में बना हुआ था। जिसका खाता संख्या 342 और खैसरा 519 है। इसमें लोग अपने अपने आस्था को लेकर पूजा पाठ किया करते थे। लेकिन पिछले दशक में 2008 के कोशी बाढ़ के कारण इस मंदिर को बहा ले गया। जिस जमीन को चंदन राय, डब्ल्यू राय और शंकर राय पुत्र स्वर्ग सीताराम राय के द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया। जिसके बाद मंदिर में जिन लोगों ने जमीन दान किए थे। उनके वंशज ने अंचलाधिकारी को आवेदन दिया। 

सुनवाई नहीं होने के बाद अंचलाधिकारी के बाद में उन्होंने समाहरणालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायालय से उनको न्याय भी मिला और सार्वजनिक दुर्गा मंदिर के जमीन को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश किया गया। लेकिन सोचने वाली बात है की इतना होने के बावजूद भी मंदिर का जमीन अभी तक खाली नहीं हो पाया। 

इस बाबत अंचलाधिकारी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि कुछ जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है। बाकी को भी जल्द अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाएगा। अब आगे देखने वाली बात होगी कि अंचलअधिकारी कब तक यह जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा पाते हैं। 

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News