डेयरी यूनिट में अमोनिया गैस लीक, 14 लोग अस्पताल में भर्ती

डेयरी यूनिट में अमोनिया गैस लीक, 14 लोग अस्पताल में भर्ती

Desk: आंध्र प्रदेश के चित्तूर में गुरुवार को मिल्क डेयरी यूनिट में अमोनिया गैस लीक होने की घटना हुई है. अधिकारियों ने बताया कि इस गैस लीक के चपेट में आए 14 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जानकारी है कि यह घटना बांदापल्ली के पुटालापट्टी मंडल में हुई है. चित्तूर के जिला कलेक्टर नारायण भारत गुप्ता ने बताया कि घटना में प्रभावित सभी महिला मजदूर हैं. इनमें से तीन महिलाएं गंभीर रूप से प्रभावित हुई हैं.

उन्होंने कहा कि हमें शाम पांच बजे के आस-पास पुटालापट्टी के पास Hatson कंपनी के मिल्क प्रोसेस यूनिट में अमोनिया गैस लीक होने की घटना की जानकारी मिली. उस शिफ्ट में काम कर रहे 14 मजदूरों को यहां चित्तूर के हॉस्पिटल में लाया गया है. इनमें से तीन लोगों की हालत गंभीर है और शायद उन्हें तिरुपति के SVIMS या फिर रुइया अस्पताल में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि 'सभी की हालत स्थिर है. अभी यह सुनिश्चित नहीं हो पाया है कि यह मैनेजमेंट की लापरवाही से हुआ है, या फिर मजदूरों की लापरवाही वजह रही है. इंडस्ट्रीज़ डिपार्टमेंट के जनरल मैनेजर और फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी शुक्रवार को ग्राउंड लेवल की चेकिंग करेंगे.


Find Us on Facebook

Trending News