बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महागठबंधन सरकार में असुरक्षित हैं दलित बेटियां, दुष्कर्म केस कांड की जांच के लिए बने SIT : संतोष मांझी

महागठबंधन सरकार में असुरक्षित हैं दलित बेटियां, दुष्कर्म केस कांड की जांच के लिए बने SIT : संतोष मांझी

PATNA : हम (से.) पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संतोष कुमार सुमन ने फुलवारी शरीफ के हिंदुनि गाँव में महादलित समाज की नाबालिग लड़की के साथ हुई दरिंदगी पर गहरा रोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह घटना अत्यंत दु:खद और घृणित कार्य है। महागठबंधन सरकार में दलित समाज की बेटियां असुरक्षित जीवन जी रही हैं। आखिर कब तक नीतीश कुमार की सरकार यूं आंख मूंदकर बैठी रहेगी। 

नीतीश कुमार से  प्रेरणा ले रहे  हैं अपराधी

उन्होंने महागठबंधन सरकार को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि आये दिन प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से हमारे दलित भाइयों के साथ हिंसा, अपमान और बहन-बेटियों के साथ ज्यादती की खबरें सामने आती हैं। बिहार में दलितों पर अत्याचार लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ही भरे सदन में दलितों और नारियों के अपमान से चूकते नहीं हैं तो असामाजिक तत्व तो उनसे प्रेरणा लेंगे ही। 

तेजस्वी पर भी किया हमला

इस कारण प्रदेश में दलितों के खिलाफ दिन-प्रतिदिन अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं में जाति का एंगल तलाशते हैं जंगलराज के युवराज। राजनैतिक समीकरण के हिसाब से गरीबों - दलितों के लिए के प्रति संवेदना होता है। अपराधी उनके राजनैतिक समीकरण का होता है तो कान में जूं नहीं रेंगता है। ये घोर पाप है। असहाय लोगों की हाय कभी खाली नहीं जाती। अपराधियों का बचाव महागठबंधन की नैया डूबो देगी। 

डॉ. सुमन ने कहा कि महादलित बिटिया के साथ हुआ अन्याय हम भूलेंगे नहीं और उनकी पार्टी हम (से.) हर अन्याय की, हर गरीब की और हर दलित की आवाज उठाती रहेगी। 

हम (से.) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री डॉ. संतोष कुमार सुमन आज पीड़ित परिवार के घर पहुँचे और हर तरह की सहायता करने का विश्वास दिया एवं परिवार का ढाढस बंधाया। उन्होंने इस मामले में बिहार सरकार से तत्काल एक एसआईटी का गठन कर मामले को फास्ट ट्रेक पर लाने की माँग की है, ताकि दोषियों पर जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई हो।

डॉ संतोष कुमार के साथ पार्टी के अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश्वर मांझी, मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता श्याम सुन्दर शरण, नीतीश दांगी, गीता पासवान, साकेत यादव, रविन्द्र शास्त्री, आकाश कुमार सहित दर्जनों लोग थे।


Suggested News