विद्यापति के नाम से होगा दरभंगा एयरपोर्ट, बिहार विस ने पास किया संकल्प

विद्यापति के नाम से होगा दरभंगा एयरपोर्ट, बिहार विस ने पास किया संकल्प

PATNA: बिहार विधानसभा में आज दरभंगा एयरपोर्ट का नाम महाकवि मैथिल कोकिल विद्यापति के नाम पर होगा । विस ने इस संकल्प को आज पास कर दिया। भोजनावकाश के बाद जब बिहार विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई इसके बाद भी भारी हंगामा हुआ। राजद सदस्य एक बार फिर से हंगामा करने लगे और वेल में पहुंच कर नारेबाजी करने लगे। बिहार विस अध्यक्ष की चेतावनी के बाद भी राजद-माले विधायकों ने रिपोर्टर टेबल को उलट दिया। भारी हंगामा के बीच सदन की कार्यवाही 3 बजे दिन तक के लिये स्थगित कर दी गई। स्थगित होने से पहले संसदीय कार्यमंत्री विजय चौधरी ने सदन में दरभंगा हवाईअड्डा के नामकरण का संकल्प पेश किया और वो पास हो गया। 

विद्यापति के नाम से होगा दरभंगा एयरपोर्ट

बिहार विधानसभा की कार्यवाही जब शुरू हुई इसके बाद दरभंगा एयरपोर्ट का नाम मैैथिली कवि विद्यापति के नाम से करने को लेकर संकल्प लाया गया। सरकार की तरफ से संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने सदन में यह प्रस्ताव पेश किया । विपक्षी विधायक हंगामा करते रहे इधर सदन ने उस संकल्प को पास कर दिया। अब बिहार सरकार की इस सिफारिश को केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। संसदीय कार्य मंत्री ने राजद सदस्यों की हरकत पर गंभीर सवाल खड़े किये और कहा कि विपक्षी विधायक मंत्री के हाथ से कागज छीनने की कोशिश कर रहे। यह पूरी तरह से गलत है। आसन इस पर संज्ञान ले और वैसे विधायकों पर कार्रवाई हो।

दरभंगा में बने हवाई अड्डे का नामकरण महाकवि मैथिल कोकिल विद्यापति के नाम पर होगा। इस एयरपोर्ट के शिलान्यास के वक्त ही यह प्रस्ताव खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रखा था। आज विस ने इस संकल्प को पास कर दिया। 


Find Us on Facebook

Trending News