बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : डायन और ओझा का आरोप लगाकर पति पत्नी की जमकर पिटाई, पीड़ितों ने थाने में लगायी गुहार

BIHAR NEWS : डायन और ओझा का आरोप लगाकर पति पत्नी की जमकर पिटाई, पीड़ितों ने थाने में लगायी गुहार

NAWADA : जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के एक गांव में दो व्यक्ति के द्वारा पती और पत्नी को डायन ओझा बता कर जमकर की पिटाई की गयी. दोनों ने रविवार को नगर थाना आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है. मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि सिरदला थाना क्षेत्र के एक गांव में सुरेंद्र चौधरी व जोगेंद्र चौधरी के द्वारा पत्नी को डायन बताकर की पिटाई की गयी तो पति को ओझा बताकर जमकर धुलाई की गयी. जिसके बाद पीड़ित अपने परिवार के साथ गांव छोड़कर भाग गए.

पीडित ने बताया की अपने परिवार के साथ गांव पर रहकर कामकाज करते हैं और परिवार का पालन पोषण करते हैं. लेकिन गांव के ही  सुरेंद्र चौधरी व जोगिंदर चौधरी के द्वारा कहा जाता है कि तुम्हारी पत्नी डायन है और तुम ओझा है. तुम लोग गांव से भाग जाओ नहीं तो तुम लोगों की बेरहमी से पिटाई करेंगे. नहीं जाने के बाद शनिवार को दोनों ने मिलकर हम लोगों की जमकर पिटाई की. जिसके बाद चिंताजनक हालत में इलाज करवाने के बाद हम लोग नवादा पहुंचे. उन्होंने कहा की हम लोगों को हिम्मत नहीं मिला कि स्थानीय थाना सिरदला जाकर वहां आवेदन दे. सुरक्षित महसूस करते हुए अपने नवादा में परिवार के घर पहुंचे और रविवार को नगर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग किए हैं. 

बता दें कि जिले में अंधविश्वास लोगों में इस कदर है कि डायना व ओझा का नाम लेकर लोगों की जबरदस्त पिटाई की जाती हैं. पुलिस को सूचना मिलने के बाद कार्रवाई की जाती है. लेकिन आज भी लोगों में इस तरह का अंधविश्वास है कि लोग एक दूसरे के जानी दुश्मन बन जाते हैं. हालांकि इस मामले में हमने सिरदला थाना संपर्क करने की काफी प्रयास की लेकिन फोन नहीं लगा. 

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Suggested News