तिरंगा लिए शिक्षक अभ्यर्थी की पिटाई मामले में पटना ADM की जांच के लिए DDC ने पांच दिन और मांगा, डीएम को लिखा पत्र

तिरंगा लिए शिक्षक अभ्यर्थी की पिटाई मामले में पटना ADM की जांच के लिए DDC ने पांच दिन और मांगा, डीएम को लिखा पत्र

पटना. प्रदर्शन के दौरान तिरंगा लिए शिक्षक अभ्यर्थी की पिटाई मामले की जांच के लिए और पांच दिनों का समय मांगा गया है। इसके लिए पटना के उप विकास आयुक्त ने पटना डीएम को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने बताया है कि घटना का सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं होने की वजह से जांच पूरी नहीं हो पाई है। इसलिए पांच दिनों का अतिरिक्त समय दिया जाए। इस मामले में जांच की रिपोर्ट आज ही डीएम को सौंपी जानी थी।

इस घटना में पटना एडीएम केके सिंह को लेकर जांच हो रही है। उन्होंने प्रदर्शन के दौरान तिरंगा लिए अभ्यर्थी की डंडे से बेरहमी से पिटाई कर दी थी। डीएम को लिखे पत्र में डीडीसी ने ये भी कहा है कि मामले की जांच के लिए एडीएम केके सिंह ने जांच में जुड़ने के लिए समय की मांग की थी।

उप विकास आयुक्त का पत्र

पत्र में बताया गया है कि मामले में संबंधित पदाधिकारी, दण्डाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी, जिला नियंत्रण कक्ष से अधोहस्ताक्षरी एवं नगर पुलिस अधीक्षक (मध्य, पटना) द्वारा संयुक्त रूप से जांच करते हुए सभी का पक्ष सुना गया है। इस बैठक के संबंध में अपर समाहर्ता (विधि-व्यवस्था) द्वारा लिखित अनुरोध पत्र से सुनवाई के लिए समय की मांग की गई है। मामले में वायरल विडियो से संबंधित व्यक्ति विडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सुनवाई में उपस्थित थे एवं उनका पक्ष सुना गया। उनसे लिखित प्रतिवेदन अप्राप्त है, जिसके लिए उनसे अनुरोध किया गया है।

साथ ही कोतवाली थाना थानाध्यक्ष को 23 अगस्त से सुनवाई की तिथि को घटना स्थल का सीसीटीवी फुटेज के साथ उपस्थित रहने का निर्देश दिया गया था। सुनवाई के क्रम में उपस्थित थानाध्यक्ष द्वारा सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध कराने के संबंध में समय की मांग की गई है। इस क्रम में 24 अगस्त को अधोहस्ताक्षरी एवं नगर पुलिस अधीक्षक (मध्य, पटना) द्वारा संयुक्त रूप से डाकबंगला चौराहा स्थित घटना स्थल का निरीक्षण भी किया गया है। इसके आलोक जांच प्रतिवेदन समर्पित करने के लिए 5 दिनों का अतिरिक्त समय दी जाए।


Find Us on Facebook

Trending News