नवादा में जानलेवा बुखार का कहर, एक की परिवार के पांच लोगों की हुई मौत

नवादा में जानलेवा बुखार का कहर, एक की परिवार के पांच लोगों की हुई मौत

NAWADA : जिले के गोविन्दपुर प्रखंड के बाराटांड गांव में बुखार ने कहर बरपाया है। बुखार से एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई है। अन्य ग्रामीण बुखार से पीड़ित हैं। रोगियों की संख्या बढ़ने के बाद मामला सुर्खियों में आ गया है। डीएम यश पाल मीणा के निर्देश पर मेडिकल टीम गांव पहुंची हैं और ग्रामीणों की जांच कर इलाज में जुटी है। बताया गया की गांव में पिछले छह दिनों के अंदर दो-दो दिनों के अंतराल पर एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई है।

मौत के बाद एक बार फिर से हड़कंप मच गया है। इस बार भी बुखार और टाइफाइड से मौत हुई है। आज फिर एक 8 साल की बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गयी। अब तक इस परिवार के कुल 5 लोगों की इसी रोग से अलग अलग दिन मौत हुई है। जिसमें 4 बच्चियां और एक महिला शामिल है। रामविलास मांझी की 3 पुत्री,पत्नी और भाभी की इस बुखार से मौत हो चुकी है। वही बीमार होने के बाद इसी परिवार के कुछ सदस्य इलाज के बाद ठीक भी हुए हैं। जिसमें एक बच्ची निभा कुमारी को काफी गंभीर अवस्था में सदर अस्पताल लाया गया था। जहां डॉक्टरों के अथक प्रयास के बाद उसे बचा लिया गया था। 

जानलेवा बुखार और टाइफाइड से इस परिवार के अब तक कुछ कुल 5 सदस्य की मौत हो चुकी है। एक के बाद एक हुए मौत के बाद जिला प्रशासन ने इस परिवार के सभी सदस्यों का कोरोना का जांच भी कराया था। लेकिन सभी नेगेटिव पाए गए थे। मेडिकल की एक टीम ने गांव में कैंप कर कुछ लोगों का इलाज भी किया था। इसके बावजूद आज फिर 3 दिनों से भर्ती गुड़िया कुमारी की मौत हो गई। सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने सभी प्रभावित का इलाज़ भी किया। लेकिन एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत से सभी अचंभित है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News