बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में आसमान से बरसी मौत, वज्रपात ने ली 12 लोगों की जान

बिहार में आसमान से बरसी मौत, वज्रपात ने ली 12 लोगों की जान

DESK: बिहार में एक बार फिर आकाशिय बिजली ने कहर बरपाया है. आसमान से मौत बरसी है. वज्रपात की चपेट में आने से 12 लोगों की मौत हो गई है. जिन 12 लोगों की मौत हुई है उनमें  बेगूसराय में 7, भागलपुर 1, मुंगेर 1, कैमूर 1, जमुई 1 और गया में 1 की मौत हुई है.

गौरतलब है कि पूरे बिहार में अभीतक वज्रपात से 200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है.पिछले 25 जून को एक दिन में ही 107 लोगों को वज्रपात में जान गंवानी पड़ी थी. और यह मुसीबत अभी रुकने वाली नहीं है. मौसम विभाग ने फिर से 72 घंटे का अर्लट जारी किया है.मिली जानकारी के अनुसार अगले 24 घंटे बाद बिहार कई इलाकों में भारी बारिश होगी. फिलहाल ये अलर्ट 72 घंटे के लिए जारी किया गया है. 

इस बीच जान माल की हानि के साथ साथ यातायात में बाधा, जलजमाव की स्थिति आने और नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी की संभावना जताई गई है.नेपाल से सटे जिलों उत्तर और मध्य बिहार के लिए चेतावनी जारी की गई है. इसके तहत पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सारण, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की आशंका जताई गई है. वहीं लोगों से  बिजली चमकने और गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने पर पक्के घरों में रहने की अपील की गई है.

वहीं आपको बता दें कि वज्रपात की जानकारियों से लैस एक यह ऐप भी लॉच किया गया है.जिसमें सभी जानकारी उपलब्ध है.लोगों से अपील भी किया गया है कि इस ऐप को डॉउनलोड कर ले ताकि सारी जानकारी मिलती रहे. मौसम विभाग की चेतावनी के बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने भी बारिश के वक्त लोगों को घरों से न निकलने की अपील की है....


Suggested News