BIHAR NEWS : छठ पूजा में शामिल होने आये बच्चे की नदी में डूबने से हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने काटा जमकर बवाल

BIHAR NEWS : छठ पूजा में शामिल होने आये बच्चे की नदी में डूबने से हुई मौत, आक्रोशित लोगों ने काटा जमकर बवाल

PATNA : पटना में दानापुर थाना क्षेत्र के श्री घाट पर अपने नाना नानी और परिजनों के साथ छठ पूजा में शामिल होने आए 10 वर्ष के बच्चे की डूबने से मौत हो गई । इस हादसे के बाद दानापुर के लोग काफी उग्र हो गए और छावनी परिषद एवं स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाए। लोगों का आरोप यह है कि दानापुर के कई घाटों को खतरनाक घोषित होने के बाद भी इन पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए है। सुरक्षा के अभाव में ही दानापुर के श्री घाट एवं शाहपुर से घाट पर आज दो युवकों की डूबने से मौत हो गयी। 

आसपास के लोगों ने बताया की श्याम पंडित वैशाली निवासी अपने पूरे परिवार के साथ मंगलवार को दानापुर के श्री घाट छठ पूजा करने पहुंचे थे। मंगलवार को खरना की तैयारी चल रही थी। इसी क्रम में श्याम पंडित का 10 वर्षीय पुत्र अर्णव राज गंगा में स्नान करने उतरा। सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने के कारण अचानक अर्णव गहरे पानी में चला गया। अर्णव को डूबता देख लोगों ने उसे बचाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। इस हादसे से गुस्साए लोगों ने पुलिस के खिलाफ जमकर भड़ास निकाला। लोगों को समझाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव कर दिया। 


इस घटना में पुलिस वाहन का शीशा लोगों ने पत्थर मारकर तोड़ दिया। स्थानीय लोगों के आक्रोश का आलम यह था कि स्थानीय लोग किसी की बात को सुनने को तैयार नहीं थे। आसपास के लोग काफी गुस्से में थे। गुस्साए लोगों ने छावनी परिषद के खिलाफ भी नारे लगाए। लोगों का कहना है कि छावनी परिषद से प्रत्येक वर्ष छठ पूजा के साफ-सफाई , घाटों का निर्माण और रोशनी के नाम पर लाखों रुपए की निकासी कर ली जाती है, लेकिन छठ करने वाले लोगों के लिए सुविधा के नाम पर कुछ नहीं दिया जाता है। स्थानीय लोग यह भी बताते हैं कि छावनी परिषद और प्रशासन के द्वारा छठ पूजा के साफ-सफाई और सुरक्षा के नाम पर यहां महज खानापूर्ति करके छोड़ दिया जाता है। स्थानीय लोगों ने इसके लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News