हो गया फैसला ! RJD में अभी लालू प्रसाद ही रहेंगे सुप्रीमो, जानिए जगदानंद की जगह किन्हें बनाया जाएगा प्रदेश अध्यक्ष

हो गया फैसला ! RJD में अभी लालू प्रसाद ही रहेंगे सुप्रीमो, जानिए जगदानंद की जगह किन्हें बनाया जाएगा प्रदेश अध्यक्ष

PATNA : RJD मतलब लालू प्रसाद यादव। ढाई दशक पुरानी पार्टी में यह एक  बार फिर साबित होने जा रहा है। लालू प्रसाद यादव ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे। सिर्फ औपचारिकता पूरी करने के लिए 9-10 अक्टूबर को दिल्ली में राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद की बैठक और राष्ट्रीय अधिवेशन में इसकी घोषणा बाकी है। 

पिता चाहते हैं बेटे को मिले कमान

हालांकि बुधवार को राज्य में महागठबंधन सरकार बन जाने के बाद पहली बार राजद कार्यालय पहुंचे लालू यादव से वरीय नेताओं ने तेजस्वी यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की अपनी मंशा से अवगत कराया। पर खुद तेजस्वी यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर 3 दिन पहले ही कह चुके हैं कि हम लोग बहुत सौभाग्यशाली हैं कि लालू यादव हमारे नेता हैं। जाहिर है तेजस्वी अभी पार्टी की जिम्मेदारी संभालना नहीं चाहते हैं। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि लालू यादव ही राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे।

जगदानंद की जगह सिद्दीकी होंगे प्रदेश अध्यक्ष

जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर लालू प्रसाद का चुना जाना लगभग तय है। वरीय नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी का प्रदेश अध्यक्ष बनना करीब-करीब तय है पर दलित कोटे से अध्यक्ष बनाये जाने का निर्णय हुआ तो उदय नारायण चौधरी और भूदेव चौधरी में से कोई प्रदेश अध्यक्ष बन सकता है। वहीं कुछ नेता जगदानंद सिंह को ही प्रदेश अध्यक्ष बनाए रखने की वकालत कर रहे हैं।

लालू जानेवाले हैं सिंगापुर

लालू यादव को शीघ्र ही इलाज के लिये सिंगापुर जाना है। ऐसे में पूरी उम्मीद है अगर वो इसी महीने सिंगापुर गये तो उनके नामांकन की औपचारिकता शीघ्र पूरी कर ली जाएगी। राजद के राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी ने सभी राज्य इकाईयों के प्रदेश अध्यक्ष, राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए कार्यक्रम को अधिसूचित कर दिया गया है। पार्टी के सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन ने बताया कि 16 सितम्बर को जिला स्तर तक सभी इकाईयों का चुनाव सम्पन्न हो जाएगा।

21 सितम्बर को राजद के नवनिर्वाचित राज्य परिषद की बैठक होगी और यदि आवश्यकता हुई तो प्रदेश अध्यक्ष, राज्य कार्यकारिणी एवं राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के चुनाव के लिए दोपहर 3 बजे तक मतदान कार्य होंगे और शाम 5 तक मतगणना होगी और परिणाम की घोषणा होगा।


Find Us on Facebook

Trending News