बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने वाले नेता के खिलाफ जारी हुआ फरमान... सिर काटकर लाने वाले को मिलेगा इतने रुपए का ईनाम

रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने वाले नेता के खिलाफ जारी हुआ फरमान... सिर काटकर लाने वाले को मिलेगा इतने रुपए का ईनाम

पटना. रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ अब एक संत ने बड़ा फरमान जारी किया है. पहले बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर और फिर उत्तर प्रदेश के समाजवादी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. इसे लेकर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. इसी बीच अब जगद्गुरु परमहंस ने इस विवाद को नए सिरे से तूल दे दिया है. उन्होंने कहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर काटकर लाने वाले को ईनाम दिया जाएगा. उन्होंने ईनाम की राशि के रूप में मात्र 500 रुपए देने की घोषणा की है. जगद्गुरु परमहंस के इस फरमान का अब विरोध भी हो रहा है. इसे हिंसक बयान माना जा रहा है.

दरअसल, अयोध्या के जगद्गुरु परमहंस ने सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी करने पर फौरन कार्रवाई किए जाने की मांग की है. मौर्य ने रामचरितमानस पर विवादित बयान देकर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी. मौर्य ने कहा था कि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है. सपा नेता मौर्य ने कहा कि उन्हें रामचरितमानस पर कोई समस्या नहीं है. लेकिन इसके कुछ हिस्सों में विशेष जातियों और संप्रदायों पर अपमानजनक टिप्पणी और कटाक्ष किए गए हैं. जिस कारण से इसे बैन कर देना चाहिए.

मौर्य ने आगे कहा कि तुलसीदास की रामचरितमानस में कुछ ऐसे शब्द हैं जो दलित समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले हैं. जिसके बाद से स्वामी प्रसाद मौर्य लोगों के निशाने पर आ गए थे. इसके बाद परमहंस ने मौर्य के बयान पर बात करते हुए कहा कि एक नेता के लिए सभी धर्म एक समान होते हैं. उनके द्वारा रामचरितमानस पर दिए गए बयान से देश भर के लोग परेशान हैं. मौर्य के पहले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने भी इसी तरह की विवादित टिप्पणी की थी. 

परमहंस ने स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान की बयान की निंदा करते हुए कहा कि उनके बयान से खासकर दलित और महिलाएं परेशान हैं. जबकि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का सम्मान किया गया है. सभी माताओं और बेटियों का सम्मान किया गया है. परमहंस ने कहा कि वह मौर्य के बयान से दुखी हैं. परमहंस ने आगे कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दलित प्राथमिकी दर्ज करेगा. उन्होंने कहा कि वह मौर्य का सिर काटकर लाने वाले को 500 रुपए का इनाम, जीभ काटने वाले को 300 रुपए और नाक काटने वाले को 200 रुपए इनाम देंगे.


Suggested News