बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दिल्ली के सीएम केजरीवाल भेजे गए जेल, राउज एवेन्यू कोर्ट का बड़ा फैसला, कारागार में गीता के साथ रामायण, महाभारत का करेंगे अध्ययन

दिल्ली के सीएम केजरीवाल भेजे गए जेल, राउज एवेन्यू कोर्ट का बड़ा फैसला, कारागार में गीता के साथ रामायण, महाभारत का करेंगे अध्ययन

नई दिल्ली: दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया.  केजरीवाल को स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया गया. ईडी ने केजरीवाल की रिपमांड अवधी बढ़ाने की मांग नहीं की , इसके बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. उन्हें तिहाड़ जेल में रखा जाएगा. केंद्रीय एजेंसी ने सीएम की 15 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की थी, जिसपर राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुहर लगाई. कोर्ट में पेशी के लिए ले जाने के दौरान केजरीवाल ने कहा, "पीएम जो कर रहे हैं, ठीक नहीं कर रहे हैं."

बता दें  28 मार्च को कोर्ट ने केजरीवाल को आज तक की ईडी हिरासत में भेजा था. 28 मार्च को सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पेश एएसजी एसवी राजू ने कहा था कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, और वे सीधे-सीधे जवाब नहीं दे रहे हैं. उनसे कई दस्तावेजों से आमना-सामना कराना है.

राउज एवेन्यू में कोर्ट में केजरीवाल ने रामायण और महाभारत की मांग की. वे जेल में इन धार्मिक पुस्तकों का अध्ययन करेंगे.

पेशी के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि ये राजनीतिक साजिश है, जनता इसका जवाब देगी. असली घोटाला तो ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ. ईडी के दो मकसद थे. एक आम आदमी पार्टी को खत्म करना. केजरीवाल ने कहा था कि ईडी का मकसद एक स्मोक क्रिएट करना था कि आप पार्टी भ्रष्टाचारी है. केजरीवाल ने कहा था कि ईडी का दूसरा मकसद उगाही करना है. 

 बता दें कि 21 मार्च को दिल्ली हाईकोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम को अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था. 27 मार्च को हाईकोर्ट ने केजरीवाल को कोई भी राहत देने से इनकार कर दिया था. हाईकोर्ट ने 28 मार्च को केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दिया है.


Suggested News