बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

DELHI NEWS: कोरोना संक्रमित हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल, अरविंद केजरीवाल की पत्नी की बिगड़ी तबीयत

DELHI NEWS: कोरोना संक्रमित हुए उपराज्यपाल अनिल बैजल, अरविंद केजरीवाल की पत्नी की बिगड़ी तबीयत

DESK: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होनें ट्वीट कर बताया कि वह कोविड-19 से संक्रमित हो गये हैं और उन्हें हल्के लक्षण हैं। उन्होंने बताया कि खुद को आइसोलेट करते हुए वह अपने आवास से ही काम जारी रखेंगे और दिल्ली के हालात पर नजर रखेंगे। बता दें, 28 अप्रैल को ही दिल्ली में GNTCD एक्ट के लागू होने के बाद से वहां उपराज्यपाल की ताकत बढ़ गई है। अब दिल्ली के सारे फैसले उपराज्यपाल की सहमति से ही लिए जाएंगे।

यहां जानने वाली बात यह है कि उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना टीके की पहली डोज ले चुके हैं। पिछले महीने तीरथ राम शाह अस्पताल में अपनी पत्नी के साथ उन्होनें कोविड-19 टीके की पहली खुराक ली थी। इसके बावजूद उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि उनके लक्षण हल्के बताए जा रहे हैं।

इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोरोना संक्रमित पाई गईं हैं। 20 अप्रैल को सुनीता केजरीवाल की कोरोना जांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। रिपोर्ट आने के बाद से उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया था। साथ ही केजरीवाल ने भी खुद को क्वारंटीन कर लिया था, लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। शुक्रवार को सुनीता केजरीवाल की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 24 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आये हैं। वहीं, दिल्ली में रिकॉर्ड 395 लोगों की मौत पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कारण हो गयी है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन भी लगाया है।

Suggested News