Delhi News : तिहाड़ जेल कैदियों को कोरोना का टीका देने का काम शुरू.शहाबुद्दीन व छोटा राजन लिस्ट से बाहर

Delhi News : तिहाड़ जेल कैदियों को कोरोना का टीका देने का काम शुरू.शहाबुद्दीन व छोटा राजन लिस्ट से बाहर

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े जेल तिहाड़ में कोरोना टीकाकरण का काम शुरू हो गया है। इसके तहत प्रथम चरण में 623 कैदियों को वैक्सीन लगाया जाएगा। पहले दिन 13 कैदियों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ही दी गई ।लेकिन बड़ी बात यह है कि इसी जेल में बंद बिहार के बाहुबली पूर्व सांसद आरजेडी नेता शहाबुद्दीन अंडरवर्ल्ड का डॉन छोटा राजन को अभी तक वैक्सीन नहीं दिया गया है। आखिर शहाबुद्दीन सहित हाई प्रोफाइल कैदियों को कोरोना का टीका क्यों नहीं दिया गया। इस पर जेल प्रशासन ने कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है।

शहाबुद्दीन और छोटा को नहीं दिया गया कोरोना का टीका

गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े जेल तिहाड़ में कोरोना टीकाकरण की शुरुआत कर दी गई है। प्रथम चरण में 627 कैदियों को टीका लगाया जाएगा कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक पहले फेज में 7 साल से ज्यादा उम्र वाले 323 और बाकी 45 से 60 की उम्र वाले कैदियों को वैक्सीन का डोज दिया जाएगा  जानकारी के लिए बता दें कि प्रथम चरण में जिन 623 कैदियों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है उन में दो तरह के कैदी हैं ।ट्रायल और अंडर ट्रायल ।इसी तरह टीकाकरण से पहले कैदियों की स्वीकृति भी ली जा रही है ।इसके बाद ही उनका टीकाकरण किया जाएगा ।जेल के डीजी संदीप गोयल ने बताया है कि 45 से 60 साल वाले कई कैदियों को अलग-अलग तरह की बीमारी है अतः इसका भी ख्याल रखा जा रहा है..लेकिन इस सबों के बीच शहाबुद्दीन और छोटा राजन को अभी तक टीकाकरण से वंचित रखा गया है।

कई हाईप्रोफाइल कैदी हैं तिहाड़ में बन्द

बता दें कि देश के सबसे बड़े जेल तिहाड़ में कई हाईप्रोफाइल कैदी बंद है। जेल में राजद के पूर्व सांसद बाहुबली शहाबुद्दीन व छोटा राजन जैसे डॉन भी हैं। प्रथम चरण में 623 कैदियों को टीका लगाए जाने का काम शुरू हुआ है लेकिन अभी तक शहाबुद्दीन और छोटा राजन का टीकाकरण नहीं हुआ है। गौरतलब है कि जेल में बंद कई कैदियों को कोरोना हुआ था। इसमें कुछ की मौत भी हुई थी



Find Us on Facebook

Trending News