बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेप के आरोपी को पकड़ने आई दिल्ली पुलिस गलत घर में घुस गई, गुस्साए लोगों ने बना लिया बंधक, जमकर हुआ बवाल

रेप के आरोपी को पकड़ने आई दिल्ली पुलिस गलत घर में घुस गई, गुस्साए लोगों ने बना लिया बंधक, जमकर हुआ बवाल

PURNIA : पूर्णिया जिले में दुष्कर्म के मामले में आरोपी को पकड़ने आई दिल्ली पुलिस को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया, इस दौरान पुलिसवालों की किसी बात को ग्रामीण सुनने को तैयार नहीं थे। ग्रामीणों का कहना था कि पुलिस के पास गिरफ्तारी वारंट  तक नहीं था, फिर भी वह गिरफ्तारी के लिए घर में घुस गए। बाद में स्थानीय पुलिस जब गांव पहुंची तो बंधक बनाए दिल्ली पुलिस को ग्रामीण छोड़ने के लिए तैयार हुए।

यह पूरा मामला कसबा थाना क्षेत्र अंतर्गत गुदड़ी बाजार से जुड़ा है। जहां दिल्ली पुलिस के जवान  स्थानीय थाना को बिना जानकारी दिए एक  के रेप के आरोपी को पकड़ने दिल्ली से पूर्णिया के कसबा थाने के गुदड़ी बाजार  में पहुची थी । लेकिन गलती वो किसी दूसरे व्यक्ति के घर में घुस गए। ग्रामीणों ने बताया कि दिल्ली पुलिस जबरन कृष्णा चौधरी नाम के युवक को गिरफ्तार करना चाहती थी जबकि उनके पास कोई वारंट भी नहीं था।  जिसके बाद लोग आक्रोशित हो गए और दिल्ली पुलिस के जवानों को  को बंधक बना लिया गया। 

दंपती के बेडरुम में बिना नॉक के घुसी पुलिस

जानकारी देते हुए कृष्णा चौधरी ने बताया कि वे अपनी पत्नी के साथ बेडरुम में थे। तभी अचानक दिल्ली पुलिस की टीम उनके रूम में घुस आई। इनमें से 1 वर्दी में थे, जबकि बाकी के 4 सादे लिबास में थे। वे कुछ पूछते इससे पहले ही उन्होंने मेरी और मेरी पत्नी की कलाई पकड़ ली। जबरन खींचते हुए घर के बाहर ले गए।

जब उन्होंने पूछा कि उनकी गलती क्या है। इस पर दिल्ली पुलिस की टीम ने बताया कि वे रेप कांड के आरोपी विक्की ठाकुर को पकड़ने पहुंचे हैं। इस पर उन्होंने बताया कि वे विक्की नहीं। न ही वे दिल्ली गए हैं। उन्होंने किसी का कोई रेप नहीं किया है। इसके बाद कृष्णा ने अपना आधार कार्ड दिखाया। इस पर पुलिसवालों को अपनी गलती का एहसास हुआ।

लिखित में दिया माफीनामा

जिसके बाद ग्रामीणो के सूचना पर पहुचीं स्थानीय पुलिस ने लोगो को समझा -बुझाकर मामला शांत कराया। और  दिल्ली पुलिस के जवानों को मुक्त कराया । लेकिन इससे पहले दिल्ली पुलिस के जवानों ने लिखित रूप से उस परिवार के लोगों को अपना माफीनामा लिखा । 

दिल्ली पुलिस के जवान ने बताया कि दुष्कर्म कांड के एक आरोपित विक्की ठाकुर को वह गिरफ्तार करने के लिए आई है. दिल्ली पुलिस का कहना था कि आरोपित युवक की ससुराल कसबा में है. वो कसबा में ही कहीं छुपा हुआ है. गलती से वो कृष्णा चौधरी के घर पहुंच गए.  

ग्रामीणों की मदद से पकड़ा गया असली आरोपी

हालांकि बाद में गांव वालों ने बताया और गांव वालों की मदद से ही सही आरोपित को पकड़ा गया है। इस बाबत में पूर्णिया के एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि कसबा थाना अंतर्गत दिल्ली पुलिस ने एक केस के सिलसिले में छापेमारी की थी. गलतफहमी में किसी मिलते-जुलते शक्ल के एक व्यक्ति के घर पुलिस चली गई थी

REPORT - RITIK KUMAR

Editor's Picks