बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धरने पर बैठे पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस ने की हाथापाई, वीनेश, साक्षी और संगीता फोगाट से की बदसलूकी, बढ़ सकता है विवाद

धरने पर बैठे पहलवानों के साथ दिल्ली पुलिस ने की हाथापाई, वीनेश, साक्षी और संगीता फोगाट से की बदसलूकी, बढ़ सकता है विवाद

NEW DELHI : कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष के खिलाफ धरने पर बैठे पहलवानों के साथ पुलिस ने हाथापाई की। बीती रात हुई इस घटना के बाद अब विवाद और बढ़ गया है। मामले में जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की है, उसको लेकर बयानबाजी भी तेज हो गई है। इस बीच बजरंग पूनिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के चिट्ठी लिखी है. उन्होंने इस चिट्ठी में अमित शाह से जंतर-मंतर पर आंदोलनकारी खिलाड़ियों की मांगों का तत्काल समाधान करने की मांग की है।

महिला खिलाड़ियों से की गई बदसलूकी

बजरंग पूनिया ने इस चिट्ठी में 3 मई की रात दिल्ली पुलिस वालों के साथ हुई कथित धक्का-मुक्की और कहासुनी का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा है कि पुलिस वालों ने पहलवानों पर हमला कर दिया और दो रेसलर के सिर फोड़ दिए। ओलंपियन उन्होंने लेटर में लिखा कि हम ओलंपियन दिल्ली के जंतर-मंतर पर 11 दिनों से अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। 3 मई की रात लगभग 11 बजे जब हम अपने रात्रि विश्राम की व्यवस्था कर रहे थे तो दिल्ली पुलिस के एसीपी धर्मेंद्र ने 100 पुलिस वालों के साथ हम पर हमला कर दिया। इस हमले में दुष्यंत फोगाट और राहुल यादव के सिर फोड़े गए।

चिट्ठी में लिखा है कि विनेश फोगाट के साथ पुलिस अधिकारी ने गाली-गलौज की. इसके साथ ही साक्षी मलिक और संगीता फोगाट के साथ के साथ पुरूष पुलिसकर्मियों ने धक्का-मुक्की की। अंतरराष्ट्रीय पहलवानों पर इस तरह से हमला करना और अपमानित करना खिलाड़ियों का मनोबल तोड़ने और देश की छवि को खराब करने वाला है।

घटना के बाद दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल, दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज, विधायक कुलदीप समेत कई नेता जंतर-मंतर पहुंचे जिन्हें दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

विनेश ने पुलिस कमिश्नर से की शिकायत

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को शिकायती पत्र लिखकर पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है. विनेश ने पुलिस कमिश्नर से की गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि वरिष्ठ एसीपी धर्मेंद्र ने धरना दे रहे पहलवानों को जंतर-मंतर खाली करने के लिए भी धमकाया।

विनेश ने वरिष्ठ एसीपी धर्मेंद्र पर खुद को भद्दी-भद्दी गालियां देने का भी आरोप लगाया है और पुलिस कमिश्नर से सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है

चिट्ठी में की गई ये मांगें?

  • 1- घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर तत्काल कठोर कार्रवाई की जाए।
  • 2- धरनास्थल पर हमारी न्यूनतम जरूरत की चीजें. जैसे वाटरप्रूफ टेंट, मजबूत स्टेज, पलंग, साउंड सिस्टम, गद्दे और प्रैक्टिस के लिए कुश्ती मैट और जिम का सामान लाने की अनुमति दी जाए।
  • 3- अलग-जगहों से हिरासत में लिए गए हमारे सभी साथियों को तुरंत किया जाए।
  • 4- सरकार के उच्च अधिकारियों से हमारी मांगों के संबंध में शीघ्र वार्ता कराई जाए।


Suggested News