बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छठ पर दिल्ली से आना है बिहार, ट्रेन में नहीं मिल रहा टिकट तो ये है विकल्प

छठ पर दिल्ली से आना है बिहार, ट्रेन में नहीं मिल रहा टिकट तो ये है विकल्प

N4N DESK: छठ पर्व पर अगर आपको दिल्ली से अपने घर बिहार आना है, और ट्रेनों में टिकट नहीं मिल रहा है तो घबराइये मत क्योंकि आपके पास और भी विकल्प है. आमतौर पर पर्व के समय दिल्ली से बिहार आने वाले रूट में काफी रश हो जाता है. रेल यात्रियों की संख्या काफी बढ़ जाती है और रेलवे सरकार को कई स्पेशल ट्रेनें भी चलवानी पड़ जाती है.

इसके बावजूद भी अगर आप छठ पर दिल्ली से बिहार आने वाली ट्रेनों में टिकट करने में असमर्थ रहते हैं तो आपका दूसरा विकल्प है इस रूट पर चलने वाली बसें. बता दें कि आप पर्व के समय किफायती दरों में बस से भी घर आ सकते हैं. दिल्ली से पटना एवं मुजफ्फरपुर आने की खातिर भी ये विकल्प आपके काम आएगा.

ट्रैवलिंग साइट्स पर कई बसें अवेलेबल हैं, जो दिल्ली से पटना और मुजफ्फरपुर के लिए रोजाना रवाना हो रही हैं. वहां से आपको एसी सीटर कम स्लीपर बसों में टिकट बुक करने की सुविधा मिल जाएगी. ये बसें दिल्ली के आनंदविहार और कश्मीरी गेट से चलकर मुजफ्फरपुर के रास्ते पटना तक आती हैं. इन बसों में किराया 2000 रुपए या उससे ज्यादा होता है. पेटीएम, यात्रा डॉट कॉम, रेडबस के अलावा आपको कई ऑनलाइन ट्रैवलिंग पोर्टल अपनी वेबसाइट से टिकट बुक करने की खातिर ड‍िस्काउंट भी देते हैं.

Suggested News