सीएम की शपथ लेते ही उठने लगी इस्तीफे की मांग, जानिये क्या है मामला

सीएम की शपथ लेते ही उठने लगी इस्तीफे की मांग, जानिये क्या है मामला

DESK. पंजाब के नवनियुक्त सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम पद की शपथ लेते ही इस्तीफे की मांग उठेनी लगी है. राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पंजाब के नवनियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से इस्तीफे की मांग की है. रेखा शर्मा ने सीएम चन्नी पर #MeToo के आरोप को लेकर इस्तीफा मांगा है. बता दें कि चन्नी पर एक महिला अफसर ने #MeToo का आरोप लगाया था. इस मामले को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चन्नी को माफी मांगने को कहा था.

बता दें कि कल ही हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद पंजाब के नये सीएम के लिए चरणजीत सिंह चन्नी पर सहमति बनी थी. पंजाब के सीएम के लिए कई नाम रेस में थे. सुबह पंजबा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनिल जाखर का नाम सीएम के दौर में आगे चल रहा था, तो दोपहर होते-होते सुरेंद्र सिंह रंधवा का नाम उछलने लगा. इसके बाद शाम होते-होते चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब के नये सीएम घोषित किये गये.

बता दें कि 6 महीने के बाद पंजब में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसको ध्यान में रखते हुए पांजब कांग्रेस और कांग्रेस आलाकमान ने सीएम के लिए सिख दलित जाति से आने वाले चरणजीत सिंह चन्नी पांजब के नये सीएम के लिए उचित समझा है. बता दें कि पंजाब करीब 33 प्रतिशत दलित जाति की अबादी है. ऐसे में इस जाति के वोटों का ध्रवीकरण के लिए  चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम घोषित किया गया है. वहीं बेजेपी पहले ही कह चुकी है कि पंजाब में बीजेपी जतती है, तो बीजेपी किसी दलित को मुख्यमंत्री बनायेगी.


Find Us on Facebook

Trending News