बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसद में सेंधमारी करने के मामले मे गिरफ्तार नीलम आजाद की रिहाई की शुरू हुई मांग, इस संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी

संसद में सेंधमारी करने के मामले मे गिरफ्तार नीलम आजाद की रिहाई की शुरू हुई मांग, इस संगठन ने दी आंदोलन की चेतावनी

NEW DELHI : बुधवार को संसद की सुरक्षा में सेंधमारी की कोशिश करने के मामले में जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें एक महिला नीलम भी शामिल है।  पुलिस ने बताया कि नीलम और अमोल संसद के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। जबकि मनोरंजन और सागर लोकसभा के अंदर पहुंच गए थे। 

अब नीलम की रिहाई को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा सामने आ गया है. इस मोर्चे ने नीलम की रिहाई की मांग करते हुए कहा है कि वह किसान प्रदर्शनों से जुड़ी रही हैं। किसान नेता ने कहा नीलम पहले किसान आंदोलन से जुड़ी रही है, हम सब उसके साथ है. उन्होंने कहा कि नीलम ने बेरोजगारी से ग्रस्त होकर संसद पर हमले का यह कदम उठाया है

संयुक्त किसान मोर्चा के सदस्य और किसान नेता आजाद पालवा इस बीच नीलम के घर भी पहुंचे. उन्होंने नीलम की रिहाई की मांग करते हुए कहा कि वे इस संबंध में कल किसान संयुक्त मोर्चा की मीटिंग भी बुला रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर नीलम को जल्द रिहा नहीं किया गया तो बड़ा कदम उठाया जाएगा।

वहीं नीलम का राजनीतिक कनेक्शन भी जुड़ने लगा है। भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने नीलम आजाद का पोस्टर जारी किया है। जिसमें वह किसानों के साथ आंदोलन में भाषण देती हुई नजर आ रही हैं। हरियाणा की जिंद जिले की रहनेवाली नीलम के परिवार का कहना है वह हिसार में पीजी में रह रही थी। उसके छोटे भाई का कहना है कि 'हमें इस बारे में जानकारी नहीं थी कि वह दिल्ली गई है, हमें जानकारी थी कि वह अपनी पढ़ाई के लिए हिसार में है। वह सोमवार को हमसे मिलने आई थी और कल लौटी है।


Suggested News