बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सोनपुर मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित करने की उठी मांग, चर्चित समाजसेवी ओम कुमार सिंह ने जिला प्रभारी मंत्री को दिया आवेदन

सोनपुर मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित करने की उठी मांग, चर्चित समाजसेवी ओम कुमार सिंह ने जिला प्रभारी मंत्री को दिया आवेदन

PATNA: सोनपुर मेले को राष्ट्रीय मेला घोषित करने की मांग की गई है। इस मांग को लेकर जिला प्रभारी को आवेदन दिया गया है। दरअसल, विश्व प्रसिद्ध हरिहर क्षेत्र मेला जो कार्तिक महीने में सोनपुर में लगता है। उसे राष्ट्रीय मेला घोषित करने की मांग की गई है।

साथ ही राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मेले का प्रचार प्रसार करने मेले की विलुप्त हो रही परंपराओं को पुनर्जीवित करने की मांग को लेकर सोनपुर अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष चर्चित समाजसेवी तथा सोनपुर मेला कमेटी के सदस्य ओम कुमार सिंह अधिवक्ता ने छपरा जिले के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह को पत्र भेज कर मांग की है।

बता दें कि, ओम कुमार सिंह अधिवक्ता सोनपुर के ही बरबट्टा के निवासी हैं तथा सोनपुर मेले के विकास को लेकर वर्षों से बड़ा जन आंदोलन चला रहे हैं। उन्होंने देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, केंद्रीय मंत्रियों, बिहार के मुख्यमंत्री, राज्यपाल तक को पत्र भेज कर सोनपुर मेले को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति दिलाने की मांग की है।

इस संदर्भ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए ओम कुमार सिंह अधिवक्ता ने कहा कि सोनपुर मेले को राष्ट्रीय मेल घोषित करवाने की मांग लंबे वक्त से चल रही है। ऐसे में जिला प्रभारी मंत्री के रूप में सुमित कुमार सिंह का पिछले वर्ष में लेकर आयोजन में काफी प्रशंसनीय योगदान रहा है। वह चाहते हैं कि इस विश्व प्रसिद्ध मेले की पहचान को बचाए रखा जाए इसलिए उन्होंने पत्र लिखकर उनसे इस दिशा में कारगर पहल करने की अपील की है। 

Suggested News