बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश के तुम-तड़ाक के खिलाफ विधानसभा में प्रदर्शन, विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के लोग वेल में पहुंचे, एक्शन में आए मार्शल

सीएम नीतीश के तुम-तड़ाक के खिलाफ विधानसभा में प्रदर्शन, विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के लोग वेल में पहुंचे, एक्शन में आए मार्शल

पटना. बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन शुक्रवार को सदन में जोरदार हंगामा हुआ है. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही जीतन राम मांझी पर किए सीएम नीतीश के तुम-तड़ाक के खिलाफ विपक्षी दलों के सांसद वेल में पहुंचे और प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसी बीच, विपक्ष के साथ सत्ता पक्ष के लोग वेल में पहुंच गए. नीतीश के खिलाफ विपक्ष की नारेबाजी हुई तो पीएम मोदी के खिलाफ सत्ता पक्ष की नारेबाजी शुरू हो गई. इस बीच, मार्शलों ने एक्शन लिया और  सभी का पोस्टर छीन लिया. 

हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी शुक्रवार को धरना पर बैठ गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक दिन पहले ही विधानसभा में उन्हें तुम-तड़ाक किया था. अपने अपमान से आहत मांझी ने विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन अब सीएम नीतीश के खिलाफ धरना दे रहे हैं. उनके साथ भाजपा के कई नेता भी धरने में शामिल हैं. 

दरअसल, बिहार विधानसभा में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी पर आग बबूला हो गए। कहा की मेरी मुर्खता की वजह से मांझी मुख्यमंत्री बन गए। अब गवर्नर बनने के लिए भाजपा वालों के पीछे घूम रहे हैं। हालाँकि सीएम के गुस्से के बाद जीतनराम मांझी ने कहा की नीतीश कुमार अगर आपको लगता है कि आपने मुझे मुख्यमंत्री बनाया, यह आपकी भूल है। जब जदयू विधायकों ने लतियाना शुरू किया तो उसके डर से आप कुर्सी छोडकर भाग गए थे। अपनी नामर्दी छुपाने के लिए एक दलित पर ही वार कर सकतें है। औकात है तो ललन सिंह के खिलाफ बोलकर दिखाईए जो आपका ऑपरेशन कर रहें थें।

उन्होंने सदन में ही मांझी को बेइज्जत कर दिया. तू-तड़ाक कर दिया. उम्रदराज मांझी को भरी सदन में कहा कि तुमको हमने ही मुख्यमंत्री बनाया है. मेरी गलती की वजह से तुम मुख्यमंत्री बने हो. अब अपने आप को पूर्व मुख्यमंत्री कहते हो ?  

दरअसल, बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाने के प्रस्ताव के पास होने के बाद जीतन राम मांझी सदन में बोल रहे थे. इसी दौरान उनकी बातों को सुनते ही नीतीश गुस्से में आ गए. उन्होंने कहा कि मंझी अब भाजपा की ओर भाग गए हैं. इसको कुछ समझ में आता है. भाजपा की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप लोग के पीछे घूम रहा है और यह गवर्नर बनना चाहता है इसको गवर्नर बनवा दीजिए.  इस दौरान गुस्साए नीतीश को शांत कराने के लिए बार विजय चौधरी बोलते नजर आए.

 

Suggested News