भागलपुर में इंटरस्तरीय विद्यालय में अनियमितता पर डीइओ ने दिखाई गंभीरता, मामले की जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश

भागलपुर में इंटरस्तरीय विद्यालय में अनियमितता पर डीइओ ने दिखाई गंभीरता, मामले की जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश

BHAGALPUR : जिले के गोपालपुर प्रखंड के सैदपुर पंचायत में बालिका इंटर स्तरीय छात्रावास में उपस्थिति,नामांकन में ज्यादा पैसे वसूलने और बिना छुट्टी लिए अनुपस्थित को लेकर के जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने संज्ञान में लिया। इसको पूरी गंभीरता से लेते हुए भागलपुर SSA को जांच कर प्रतिवेदन देते हुए गलत रहने पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। 


बता दें की बीते दिनो गोपालपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित इन्टर स्तरीय प्रोजेक्ट बालिका विद्यालय में छात्राओं से निर्धारित शुल्क तीन सौ चालीस रुपये के बजाय आठ सौ पचास रुपये लिये जाने ,साइकिल व पोशाक की राशि नहीं दिये जाने तथा शौचालय व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं होने की शिकायत मिलने पर शनिवार को प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि दिनकर चौधरी,भाजपा नेता नितेन्द्र सिंह उर्फ गुलाब जी, राजपा नेता संजीव सिंह उर्फ झाबो विद्यालय पहुंचे थे। 

इस मौके पर उन्होंने प्रधानाध्यापक रमेश यादव से पूरे मामले की जानकारी ली। नामांकन प्रभारी आनंद सुधा ने सोमवार को छात्राओं से वसूल की गई अधिक राशि लौटाने की भी बात कही। इस विद्यालय में आठ सौ छात्राएं नामांकित हैं तथा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय संचालित है। लेकिन छात्रावास में छात्राओं की उपस्थिति काफी कम थी। वार्डन द्वारा गलत ढंग से छात्राओं की उपस्थिति बनाई गई थी। छात्रावास के सीसीटीवी कैमरा खराब पाये गये। सुरक्षा की समुचित व्यवस्था नहीं दिखी। बिना छुट्टी की स्वीकृति के ही अधिकांश शिक्षक अनुपस्थित थे। मात्र तीन शिक्षक उपस्थित थे।

प्रधानाध्यापक रमेश यादव ने बताया था कि नामांकन में छात्राओं से अधिक राशि लिये जाने की जानकारी मुझे नहीं थी। तत्काल इस मामले की जांच की जायेगी और व्यवस्था को ठीक किया जाएगा। इन सब के बाद भी अभी तक कोई सुधार नहीं होने पर जिला के अधिकारियो द्वारा इसकी संज्ञान लेते हुए जांच का आदेश दे दिया गया है।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News