बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देवबंद से जुड़ा है गोरखपुर मंदिर में हमले के आरोपी का तार, गिरफ्तार मुर्तजा के 'आतंकी गठजोड़' की खुल रही परत

देवबंद से जुड़ा है गोरखपुर मंदिर में हमले के आरोपी का तार, गिरफ्तार मुर्तजा के 'आतंकी गठजोड़' की खुल रही परत

DESK. गोरखनाथ मंदिर में पुलिस पर हमला करने वाले के तार सहारनपुर से जुड़े होने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा है। आरोपी मुर्तजा की गिरफ्तारी के बाद एटीएस ने थाना फतेहपुर क्षेत्र से एक संदिग्ध युवक को उठाया है। चर्चा है कि मुर्तजा भी कई बार देवबंद आया है।

रविवार की शाम गोरखनाथ मंदिर के दक्षिणी गेट पर पीएसी जवान गोपाल गौड़, अनिल पासवान पर हमला करने वाला मुर्तजा सात दिन की पुलिस रिमांड पर है। मुर्तजा के घर से बरामद वस्तुओं से उसके किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने के कई तरह के सबूत मिले हैं।

एटीएस मुर्तजा के बैंक खातों को खंगाल रही है कि कहां-कहां और कितना लेनदेन हुआ है ताकि आतंकी संगठन से उसके लिंक का पता लगाया जा सके। एक टीम गाजीपुर भी गई जिसने उसकी पूर्व पत्नी और ससुर से पूछताछ की। परिजनों ने बताया कि शादमा तलाक के बाद दो साल से अलग रह रही है। मुर्तजा से उसका कोई सम्बंध नहीं है।

सिविल लाइंस निवासी मुनीर अब्बासी के पुत्र मुर्तजा की करतूत को आतंकी साजिश का हिस्सा मानते हुए शासन ने जांच एटीएस व एसटीएफ को सौंपी है। यूपी एटीएस समेत देश भर की सभी खुफिया एजेंसियां उससे गहन पूछताछ में जुटी है। गुजरात एटीएस की एक टीम भी गोरखपुर आ रही है। मुर्तजा के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने के कई सबूत मिले हैं।


Suggested News