उत्तर बिहार जाने के लिए गांधी सेतु पर निर्भरता होगी खत्म, जल्द शुरू होगा अटल पथ और जेपी सेतु से बसों का परिचालन

उत्तर बिहार जाने के लिए गांधी सेतु पर निर्भरता होगी खत्म, जल्द शुरू होगा अटल पथ और जेपी सेतु से बसों का परिचालन

PATNA : हर दिन हाजीपुर, सोनपुर जाने के लिए गांधी सेतु के जाम का सामना करने की समस्या का अब अंत होनेवाला है। राज्य सरकार अगले माह से अटल पथ और जेपी सेतु के रास्ते पटना से सोनपुर, हाजीपुर के लिए 50 बसों का परिचालन शुरू करने जा रही है। अटल पथ से बस सेवा शुरू होने पर पटना, सोनपुर और हाजीपुर के 50 से अधिक माेहल्लाें के लोगों को काे सुविधा मिलेगी। बताया गया कि मई माह के अंत तक यह सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

उत्तर बिहार के लिए बसों का परिचालन भी अटल पथ से

बताया गया कि न सिर्फ लोकल बसें, बल्कि उत्तर बिहार के  मुजफ्फरपुर, सारण, वैशाली, मोतिहारी, छपरा, सीवान, समस्तीपुर, हाजीपुर, दरभंगा सहित उत्तर बिहार जाने वाली बसें अटल पथ और जेपी सेतु के रास्ते भी चलेंगी। अब तक पटना से उत्तर बिहार के जिलों में जाने के लिए सिर्फ गांधी सेतु ही एकमात्र विकल्प था, लेकिन अब जेपी सेतु को भी बसों के लिए खोलने का फैसला लिया जा रहा है

पटना के इन मोहल्ले के लोगों को होगा फायदा

उन्हें घर से निकलते ही बस सेवा मिलेगी। अटल पथ पर आर ब्लॉक, मोहनपुर संप हाउस, महेशनगर, राजीवनगर और दीघा में बसें रुकेंगी। गांधी मैदान से अटल पथ और जेपी सेतु होते हाजीपुर स्टेशन तक 15वां सिटी बस रूट होगा। अभी शहर में 14 रूटों पर नगर बस सेवा बहाल है। अभी गांधी मैदान से बिहटा, दानापुर रेलवे स्टेशन, दानापुर बस स्टैंड, सगुना मोड़ से मनेर, गांधी सेतु होते हाजीपुर, पटना साहिब स्टेशन, बिहारशरीफ, एयरपोर्ट से बेली रोड और चितकोहरा-करबिगहिया होते गांधी मैदान के बीच चलती है।

75 नई सीएनजी बसें मंगाई गई
इधर 20 दिन में 75 और नई सीएनजी बसें पटना अाएंगी। इसके लिए परिवहन विभाग ऑर्डर दे चुका है। इनमें 25 एसी सीएनजी बसें हैं। इनमें 10 एसी सीएनजी बसें गांधी मैदान से डाकबंगला चौराहा, पटना जंक्शन, आर ब्लॉक, अटल पथ, जेपी सेतु, सोनपुर के रास्ते हाजीपुर स्टेशन तक हर दिन चलेगी। हाजीपुर स्टेशन के लिए पांच बसें चलेंगी।

Find Us on Facebook

Trending News